Gold Silver Prices: कमजोर मांग से सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट, निवेशकों का रूख रहा सीमित
Advertisement

Gold Silver Prices: कमजोर मांग से सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट, निवेशकों का रूख रहा सीमित

कीमती धातुओं में पिछले सप्ताह की तेजी अब थमती नजर आ रही है. घरेलू बाजार में त्योहारी मांग में भी गिरावट है. इसका असर कीमतों पर है. गुरुवार को घरेलू बाजार में सोना और चांदी कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. 

 

फाइल फोटो.

Gold Silver Prices: जयपुर में कीमती धातुओं में पिछले सप्ताह की तेजी अब थमती नजर आ रही है. घरेलू बाजार में त्योहारी मांग में भी गिरावट है. इसका असर कीमतों पर है. गुरुवार को घरेलू बाजार में सोना और चांदी कीमतों में गिरावट दर्ज की गई.चांदी की कीमतों में इस सप्ताह की बड़ी गिरावट देखी गई.

अंतराष्ट्रीय बाजार में भी आज कीमती धातुओं की दरों में गिरावट रही. अमेरिका, जापान, साउथ अफ्रिका, चीन, यूरोप सहित जर्मनी के बाजार में आज कीमती धातुओं में निवेशकों का रूख सीमित रहा. शेयर बाजार में एक बार फिर से आ रहे उछाल का असर निवेशकों पर दिखा.

आज सोना कीमतों में 150 से 200 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने का मिली. सोना 24 कैरेट सेगमेंट में 150 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. सोना अन्य सेगमेंट में 200 रुपए प्रति किलो मंदा रहा. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट 53,300 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 50,800 रुपए, सोना 18 कैरेट 43,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

सोना 14 करैट 34,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी आज 58 हजार 400 रुपये प्रति किलो रही. चांदी की औद्योगिक मांग में कमी से कीमतों में गिरावट रही. चांदी घरेलू बाजार में आज 1200 रुपए प्रति किलो तक मंदी रही.

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार के दिन मीन को करना होगा परेशानियों का सामना, मिथुन के अटके काम होंगे पूरे

 

Trending news