Gold Price Update: सोना खरीदने का अच्छा मौका, जानें ताजा भाव
Advertisement

Gold Price Update: सोना खरीदने का अच्छा मौका, जानें ताजा भाव

कारोबारी सप्ताह के पहले तीन दिन गिरावट दर्शाने वाली कीमती धातुओं में अब तेजी का दौर है. वैश्विक स्तर पर बैंकों की ब्याज दरों में इजाफे के बाद शेयर बाजार में मचे हडकंप का लाभ सोना और चांदी को मिल रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: कारोबारी सप्ताह के पहले तीन दिन गिरावट दर्शाने वाली कीमती धातुओं में अब तेजी का दौर है. वैश्विक स्तर पर बैंकों की ब्याज दरों में इजाफे के बाद शेयर बाजार में मचे हडकंप का लाभ सोना और चांदी को मिल रहा है. कीमती धातुओं में आज लगातार दूसरे दिन तेजी रही. हालांकि घरेलू स्तर पर मांग दबाव कम रहा. एशिया के अधिकतर बाजारों में कीमती धातुओं को सपोर्ट मिलता दिखा. हालांकि बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि लंबी दूरी के निवेशक फिलहाल सोना-चांदी में निवेश से बच रहे है. 

तुरंत मुनाफे के लिए उनकी पहली पसंद अभी भी शेयर बाजार बना हुआ है. शेयर बाजार में आई गिरावट का लाभ लेने की तैयारी में यह निवेशक है. सोना जयपुर से सर्राफा बाजार में 350 रुपए प्रति दस ग्राम और चांदी 600 रुपए प्रति किलो तेज रही. जयपुर से सराफा बाजार में आज सोना कीमतों में 300 से 350 रुपए प्रति दस ग्राम का उछाल रहा। वहीं चांदी कीमतों में 600 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी देखने को मिली. कारोबारी सप्ताह के पांचवे दिन आज आज सोना 24 कैरेट 52,550 रुपए प्रति दस ग्राम रहा. 

जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना कीमतों में तेजी रही. सोना सभी सेगमेंट में 300 से 350 रुपए प्रति दस ग्राम तेज रहा. सोना 24, 22, 18 और 14 कैरेट की आज घरेलू मांग सामान्य रही. सोना 24 कैरेट 52,550 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. आज सोना जेवराती 50,400 रुपए, सोना 18 कैरेट 42,400 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 34,100 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी कीमतों में आज 600 रुपए प्रति किलो की तेजी रही. चांदी आज 63 हजार 450 रुपये प्रति किलो के स्तर पर रही. 

यह भी पढ़ें- जोधपुर के कारोबारी पर इनकम टैक्स की बड़ी रेड, काली कमाई के खुल रहे कई राज 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news