सोने की कीमतों में आई चमक, गिरे चांदी के भाव, जानिए आज के रेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1274674

सोने की कीमतों में आई चमक, गिरे चांदी के भाव, जानिए आज के रेट

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सोना कीमतों में तेजी औैर चांदी कीमतों में गिरावट रही. सोना कीमतों में आज 50 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी रही. 

सोने की कीमतों में आई चमक, गिरे चांदी के भाव, जानिए आज के रेट

Jaipur: कीमती धातुओं से निवेशक दूरी बनाए हुए है. इसका सीधा असर सोना और चांदी कीमतों पर है. चांदी कीमतों में पिछले दो महिनों में रिकॉर्ड गिरावट आ चुकी है. कीमतों का ग्राफ लगातार गिरने से निवेशक भी अब दूरी बनाए हुए है. 

विदेशी निवेशकों के साथ घरेलू इंवेस्टर भी कीमती धातुओं से दूरी बनाए हुए हैं. केंद्र सरकार की ओर से सोना कीमतों पर आयात शुल्क में इजाफे के बाद से ज्वैलर्स भी बड़ी खरीद नहीं कर रहे हैं. इंडस्ट्री से भी मांग कमजोर है और नतीजा कीमतों में गिरावट है. 

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन सोना कीमतों में तेजी औैर चांदी कीमतों में गिरावट रही. सोना कीमतों में आज 50 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी रही, चांदी कीमतों में 150 रुपये प्रति दस ग्राम का मंदा रहा. घरेलू बाजार में भी मांग दबाव में सुस्ती बरकरार है. 

आज सोना कीमतों में केवल 24 कैरेट में तेजी रही, अन्य सेगमेंट में कीमतों में कोई बदलाव नहीं रहा. सोना कीमतों में 50 रुपये प्रति दस ग्राम का उछाल रहा. चांदी कीमतों में 150 रुपये प्रति किलो का मंदा दिखा. चांदी की बड़ी मांग बाजार से नदारद रही. 

यह भी पढ़ेंः National Herald Case: हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सोनिया गांधी से ED की पूछताछ जारी, कार्यकर्ताओं का हंगामा

जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार, सोना 24 कैरेट 52,150 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 49,800 रुपये, सोना 18 कैरेट 41,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,600 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

चांदी आज 56 हजार रुपये प्रति किलो रही. चांदी कीमतों में 150 रुपये प्रति किलो की गिरावट देखी गई. थोक बॉयर्स की चांदी खरीद सामान्य रही. 

जयपुर से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बह गई गाड़ी बह गयी कार, ऐसी बरसी मूसलाधार

Kargil Vijay Diwas: तोलोलिंग फतह कर राज रिफ ने दुश्मन को था भगाया, जानें नागौर कनेक्शन

Trending news