Gold-Silver Price: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोना कीमतों में उछाल, चांदी स्थिर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243707

Gold-Silver Price: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोना कीमतों में उछाल, चांदी स्थिर

जयपुर सर्राफा कमेटी ने भाव जारी किए. कारोबारी सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत सोना कीमतों में तेजी के साथ हुई. मांग दबाव सामान्य रहने के बावजूद कीमतों में 200 रुपए प्रति किलो की तेज देखी गई.

सोने की कीमत

Jaipur: जयपुर सर्राफा कमेटी ने भाव जारी किए. कारोबारी सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत सोना कीमतों में तेजी के साथ हुई. मांग दबाव सामान्य रहने के बावजूद कीमतों में 200 रुपए प्रति किलो की तेज देखी गई.

चांदी कीमतों में निवेशकों के कमजोर रुख के चलते आज कोई बदलाव नहीं हुआ. चांदी कीमतें पिछले कारोबारी दिवस के स्तर पर स्थिर रही. अंतरराष्ट्रीय बाजार में मांग दबाव कमजोर होने और निवेशकों के कमजोर रूख के चलते लगातार चांदी में हलचल सीमित है. सोना आज सभी सेगमेंट में तेज रहा. एशियाई बाजारों में सोना कीमतों में सामान्य उछाल देखा गया. राजस्थान सहित देशभर के बाजारों में निवेशकों का रूख कमजोर रहा. निवेशक और बड़े बॉयर्स भी नई खरीदी से दूर रहे.

यह भी पढ़ें-Miss India 2022: मिस इंडिया में चला राजस्थान की रूबल का जादू, जीता ये खिताब

जयपुर सराफा कमेटी की ओर से जारी कीमतों के अनुसार सोना कीमतों में 200 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी रही. सोना 24, 22, 18 और 14 कैरेट की आज घरेलू मांग सामान्य रही. सोना 24 कैरेट 53,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा। आज सोना जेवराती 51,500 रुपए, सोना 18 कैरेट 43,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 35,200 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

चांदी कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ. औद्योगिक और कारोबारी मांग में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ. चांदी आज 59 हजार 800 रुपये प्रति किलो रही. चांदी की निर्यात मांग में बड़ा सुधार नहीं दिखा.

Trending news