जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना, दुबई से इमरजेंसी लाइट में छुपाकर लाया गोल्ड
topStories1rajasthan1463051

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना, दुबई से इमरजेंसी लाइट में छुपाकर लाया गोल्ड

Jaipur News : जयपुर एयरपोर्ट पर 31 लाख का सोना पकड़ा गया. दुबई से इमरजेंसी लाइट में गोल्ड छुपाकर लाया था.

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 31 लाख का सोना, दुबई से इमरजेंसी लाइट में छुपाकर लाया गोल्ड

Jaipur News : जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगातार सोना तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. कस्टम विभाग की टीम ने मंगलवार को एक बार फिर जयपुर एयरपोर्ट पर करीब 582.200 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है. पकड़े गए तस्करी के सोने की कीमत करीब 31.43 लाख रुपए बताई जा रही है.

यात्री दुबई से सोना लेकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था, जहां पर कस्टम विभाग की टीम ने तलाशी के दौरान पकड़ा है. कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सोमवार देर रात एक यात्री दुबई से फ्लाइट में बैठकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. संदिग्ध लगने पर यात्री को रोका गया और उसकी तलाशी ली गई. एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई. पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की है.

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो यात्री इमरजेंसी लाइट में सोना छुपाकर लाया था, जिसका वजन 582.200 ग्राम था. 99.50 शुद्धता वाले तस्करी के सोने की कीमत करीब 31.43 लाख रुपए बताई जा रही है. कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है. यात्री से पूछताछ की जा रही है. अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट्स पर बढ़ रही सोना तस्करी की घटनाओं को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. कस्टम विभाग घरेलू स्तर पर भी कुछ छापेमारी कर सकता है.

यह भी पढे़ं- 

आशिक के साथ घूमती बीवी को पति ने सरेआम सिखाया ऐसा सबक, नहीं रुक रही लोगों की हंसी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए इंटरव्यू करना होगा पास, पूछे जाएंगे ये सवाल

Trending news