खुशखबरी ! मानसून ने दिया राजस्थान में दस्तक, 17 जिलों के लिए जारी हुआ बड़ा अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1753564

खुशखबरी ! मानसून ने दिया राजस्थान में दस्तक, 17 जिलों के लिए जारी हुआ बड़ा अलर्ट

Rajasthan Monsoon Weather Update : राजस्थान के पूर्वी भागों में मानसून ने दस्तक दे दी है जिससे बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कोटा भरतपुर उदयपुर जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून ने प्रवेश कर लिया है.

खुशखबरी ! मानसून ने दिया राजस्थान में दस्तक, 17 जिलों के लिए जारी हुआ बड़ा अलर्ट

Rajasthan Monsoon Update : प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर मौसम विभाग की ओर से आई है. जिससे आमजन ही नहीं किसानों की भी चेहरे खिल उठे हैं. राजस्थान के पूर्वी भागों में मानसून ने दस्तक दे दी है जिससे बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कोटा भरतपुर उदयपुर जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून ने प्रवेश कर लिया है. हर साल मानसून 25 जून के दिन ही आता है और इस बार भी मानसून 25 जून के दिन ही आया है.

 

पहला ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा था कि बिपरजॉय तूफान के कारण इस बार मानसून थोड़ा सा लेट होगा. लेकिन मानसून आने के लिए मौसम की गतिविधियां अनुकूल रही, जिसके चलते आज तय समय पर मानसून ने प्रदेश में प्रवेश करा. पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर अच्छी बारिश देखने को मिली, भीलवाड़ा भरतपुर अजमेर कोटा जिले में अधिक बारिश दर्ज की गई. तो वहीं भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ में 91mm बारिश दर्ज की गई.

 

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बना हुआ है, जिससे पूर्वी राजस्थान में मानसून एक्टिव रहने की पूरी पूरी संभावना है. इसी के साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में मानसून आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल बनी हुई है, आने वाले 3 से 4 दिन में प्रदेश में भारी बारिश और अति भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. पश्चिमी राजस्थान की बात की जाए तो बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. आकाशीय बिजली गिरने की भी पूरी पूरी संभावना है, मेघ गर्जन के समय पेड़ों के नीचे बिल्कुल भी शरण नहीं ले पक्के मकान के नीचे ही शरण ले.

यह भी पढ़ेंः 

सादुलपुर सरंपंच के घर डैकैती डालने वाले गए पकड़े, लाखों की नकदी और गहने लेकर हुए थे फरार

RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल का जोधपुर दौरा, BJP - Congress पर बजरी माफिया से सांठगांठ का लगाया आरोप

Trending news