राजस्थान विधानसभा में गुलाबचंद कटारिया का आखिरी भाषण, भावुक मन से कही ये बातें
Advertisement

राजस्थान विधानसभा में गुलाबचंद कटारिया का आखिरी भाषण, भावुक मन से कही ये बातें

Gulabchand Katariya : असम के राज्यपाल के तौर पर शपथ लेने से पहले गुलाबचंद कटारिया राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने सदन पहुंचे. जहां सत्ता पक्ष और विपक्ष ने टेबल बजा कर कटारिया का स्वागत किया.

राजस्थान विधानसभा में गुलाबचंद कटारिया का आखिरी भाषण, भावुक मन से कही ये बातें

Gulabchand Katariya : राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को अब असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राज्यपाल के तौर पर शपथ लेने से पहले कटारिया राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने सदन पहुंचे. जहां सत्ता पक्ष और विपक्ष ने टेबल बजा कर कटारिया का स्वागत किया. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर सीपी जोशी ने सबसे पहले कटारिया को राज्यपाल बनने की बधाई दी. 

दरअसल सदन की बैठक में प्रश्नकाल शुरू होने से पहले स्पीकर सीपी जोशी ने सदन में गुलाबचंद कटारिया के मनोनयन की जानकारी सदस्यों को दी. वहीं उन्होंने सदन की तरफ से प्रदेशवासियों की तरफ से और अपनी की तरफ से कटारिया को राज्यपाल नियुक्त होने पर बधाई दी. जवाब में भावुक होते हुए गुलाबचंद कटारिया ने सदन में कहा कि वे राजस्थान के प्रतिनिधि के तौर पर संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए पद का निर्वहन करेंगे. वहीं इस बात का हमेशा ख्याल रखूंगा कि राजस्थान का सम्मान बना रहे.

इसी बीच स्पीकर जोशी ने सदन में कटारिया के राज्यपाल बनने पर कहा कि मुझे राजेंद्र राठौड़ ने अभी कहा कि आपको यह भी कहना है कि हम दोनों एक ही कॉलेज में पढ़े हैं. कटारिया मेरे निर्वाचन क्षेत्र के गांव देलवाड़ा के रहने वाले हैं, जहां मेरे पिताजी ने टीचर के रूप में अपना जीवन शुरू किया. इसलिए भी मुझे खुशी है, मुझे उम्मीद है वे राज्यपाल के तौर पर वे हमें स्वागत करने का मौका देंगे.

गुलाबचंद कटारिया को असम का राज्यपाल मनोनीत किए जाने के बाद सोमवार को विधानसभा स्पीकर डॉ सीपी जोशी ने अपने चेंबर में कटारिया का अभिनंदन किया. डॉ जोशी ने असम का दुपट्टा और हिमाचली टोपी पहनाकर कटारिया का स्वागत किया. इस दौरान बीजेपी, कांग्रेस और निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे. प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़, मंत्री लालचंद कटारिया, सीएम के सलाहकार संयम लोढ़ा के साथ ही ज्ञानचंद पारख़ और अन्य विधायकों ने कटारिया का अभिनंदन किया.

ये भी पढ़ें..
CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला

अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत

Trending news