हरियाणा-राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग, एसपी मनीष त्रिपाठी ने किया संबोधित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan996162

हरियाणा-राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग, एसपी मनीष त्रिपाठी ने किया संबोधित

राजस्थान और हरियाणा बॉर्डर पर बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस की क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया.

हरियाणा-राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग

Jhunjhunu: राजस्थान और हरियाणा बॉर्डर पर बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस की क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. मीटिंग का आयोजन पचेरी स्थित सिंघानिया यूनिवर्सिटी में किया गया, जिसमें राजस्थान और हरियाणा बॉर्डर के निकटवर्ती पिलानी, बुहाना, सूरजगढ़, पचेरी कलां, खेतड़ी और हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के सदर, नारनौल सदर, नांगल चौधरी व सतनाली सहित कई थानों के सर्किल ऑफिसर शामिल हुए.

यह भी पढ़ें-World Heart Day: दिल को रखें तनावमुक्त, नहीं तो हो सकते हैं गंभीर बीमारियों के शिकार

क्राइम समन्वय मीटिंग में सबसे पहला प्रश्न यही था कि बॉर्डर इलाके पर ट्रांस क्राइम से कैसे निपटा जाए. इसके लिए दोनों राज्यों की पुलिस में आपसी सहमति बनी. एक राज्य से दूसरे राज्य में अपराधी अपराध करके भाग जाते हैं. ऐसे में आपसी सहयोग नहीं मिल पाता है, बैठक में फैसला हुआ कि बॉर्डर इलाके में क्राइम होने पर तुरंत नाकाबंदी की जाएगी.

यह भी पढ़ें-राज्य सरकार का सख्त एक्शन, REET परीक्षा में संदिग्ध 20 कार्मिकों को किया गया निलंबित

हरियाणा से कोई अपराधी क्राइम करके राजस्थान में आता है तो राजस्थान पुलिस तुरंत हरियाणा पुलिस को सुपुर्द करेगी और राजस्थान से कोई अपराधी क्राइम करके हरियाणा जाता है. हरियाणा पुलिस राजस्थान पुलिस को सुपुर्द करेगी, बैठक में झुंझुनूं एसपी मनीष त्रिपाठी और महेंद्रगढ़ के सहायक पुलिस अधीक्षक सिद्धांत जैन सहित अन्य ने हिस्सा लिया.

Report-SANDEEP KEDIA

Trending news