हैरिटेज नगर निगम: अपने ही बोर्ड के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस पार्षद, दी ये बड़ी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1454651

हैरिटेज नगर निगम: अपने ही बोर्ड के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस पार्षद, दी ये बड़ी चेतावनी

राजस्थान के जयपुर हैरिटेज नगर निगम में कांग्रेस के बोर्ड होने के बावजूद पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है. लंबे समय तक समितियां गठित नहीं होने से पार्षद खासे नाराज चल रहे हैं. पार्षदों ने चेतावनी भी दी है कि अगर वह अपना समर्थन वापस लेते हैं तो बोर्ड को गिरने से कोई बचा नहीं सकता. 

हैरिटेज नगर निगम: अपने ही बोर्ड के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस पार्षद, दी ये बड़ी चेतावनी

JAIPUR: हेरिटेज नगर निगम में धरने प्रदर्शनों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा. कभी बीजेपी तो कभी निर्दलीय पार्षद धरना देकर अपनी मांगे पूरी होने की बात कहते हैं. लेकिन इस बार हेरिटेज नगर निगम में कांग्रेस का बोर्ड होने के बावजूद कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों आज से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया.

पार्षदों का कहना है कि जयपुर में दो नगर निगम हैं ग्रेटर में बीजेपी का बोर्ड है वहां पर समितियों का गठन बहुत पहले ही किया जा चुका है, लेकिन हेरिटेज में कांग्रेस का बोर्ड होने के बावजूद भी समितियों का गठन नहीं किया जा रहा है, जिससे उनके काम नहीं हो रहे हैं और पूरे नगर निगम हेरिटेज में अफसरशाही हावी हो गई है.

अफसर किसी की बात सुनने को तैयार नहीं है जिसके चलते क्षेत्र की जनता में वह मुंह दिखाने के काबिल भी नहीं है. कांग्रेस पार्षद उमरदराज का कहना है कि निगम में बोर्ड बने हुए 2 साल से भी ज्यादा का समय हो गया. लेकिन अभी तक हेरिटेज नगर निगम में समितियों का गठन नहीं किया गया. जिसके चलते पार्षदों को सही तरह के काम करवाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: हैरान करने वाला मामला! 4 लड़कियों ने युवक से किया बलात्कार, रात के अंधेरे में पता पूछने के बहाने किया किडनैप

 समितियों के गठन नहीं होने से नाराज हैं कांग्रेस के पार्षद

इसी के साथ ही 1 साल बाद विधानसभा चुनाव है, जनता के बीच वोट मांगने के लिए वह किस मुंह से जाएंगे, जबकि जनता के काम इन 2 सालों के अंदर नगर निगम द्वारा नहीं हुए हैं, इससे क्षेत्रवासियों में आक्रोश का माहौल है. उमर दराज ने कहा कांग्रेस के मंत्री विधायक मेयर सहित प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को कई बार ज्ञापन दिए जा चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई कहीं भी नहीं हो रही है, जब भी विधायक मंत्रियों से मिलते हैं तो यही जवाब आता है कि जल्द से जल्द समितियों का गठन किया जाएगा.

उमरदराज ने कहा 3 दिन पहले सभी मंत्री विधायक महापौर को समिति गठन नहीं किए जाने पर अनिश्चित धरना दिया जाएगा उसके बावजूद भी किसी ने भी हमारी बात को तवज्जो नहीं दी जिसके चलते आज से हम अनिश्चितकालीन धरने प्रदर्शन पर बैठ गए हैं. वहीं निर्दलीय पार्षद मोहम्मद जकारिया का कहना है कि निर्दलीय पार्षदों के समर्थन से ही हेरिटेज निगम में कांग्रेस का बोर्ड बना है.

समर्थन वापस लेने पर खत्म हो जाएगा बोर्ड- पार्षद

अगर हम अपना समर्थन वापस ले ले तो आज की तारीख में बोर्ड गिरना तय है. लगभग 1 साल पहले हम सभी निर्दलीय पार्षदों ने धरना दिया था, उस समय मंत्री विधायकों के आश्वासन के बाद हमने अपना धरना समाप्त कर दिया था. लेकिन उस आश्वासन को भी 1 साल बीत गया है अभी तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है.

मंत्री और विधायकों से बात करने का आश्वासन

हेरिटेज नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी मंत्री और विधायक कॉन्ग्रेस निर्दलीय पार्षदों में से किसी को भी समितियों का अध्यक्ष बना दें हमें कोई एतराज नहीं है, लेकिन समिति का गठन जल्द से जल्द हो. वही महापौर मुनेश गुर्जर का कहना है कि मैं भी सभी पार्षदों के साथ हूं हम सब एक ही परिवार के सदस्य हैं मैं पूरी कोशिश कर रही हूं कि जल्द से जल्द समितियों का गठन हो इसको लेकर मैंने मुख्यमंत्री को भी एक पत्र लिखा है. इसी के साथ गुर्जर ने कहा मैं हेरिटेज नगर निगम क्षेत्र के दोनों विधायक और दोनों मंत्री से बात कर जल्द से जल्द समिति गठन करवाने का वादा करती हूं. समिति गठन होने से काम करने में सरलता आएगी और निगम के काम और अधिक तेजी से होंगे.

Reporter- Anoop Sharma 

Trending news