सहायक वन संरक्षक और रेंज ऑफिसर परीक्षा में विवादित सवालों पर हाईकोर्ट नाराज, RPSC से मांगा जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1102752

सहायक वन संरक्षक और रेंज ऑफिसर परीक्षा में विवादित सवालों पर हाईकोर्ट नाराज, RPSC से मांगा जवाब

राजस्थान हाईकोर्ट ने सहायक वन संरक्षक और रेंज ऑफिसर पद के लिए आयोजित परीक्षा में कुछ विवादित प्रश्नों के मामले में आरपीएससी सचिव से जवाब मांगा है.

परीक्षा देते अभ्यर्थी (फाइल फोटो)

Jaipur: राजस्थान हाईकोर्ट ने सहायक वन संरक्षक और रेंज ऑफिसर पद के लिए आयोजित परीक्षा में कुछ विवादित प्रश्नों के मामले में आरपीएससी सचिव से जवाब मांगा है. जस्टिस महेन्द्र गोयल ने यह आदेश गोविन्द तिवारी की याचिका पर दिए हैं.

याचिका में कहा गया कि सहायक वन संरक्षक और रेंज ऑफिसर की परीक्षा गत वर्ष आयोजित की गई. परीक्षा में पूछे गए 9 प्रश्नों पर विवाद था. जिस पर याचिकाकर्ता ने आरपीएससी के समक्ष विवादित प्रश्नों को लेकर आपत्ति की, लेकिन आरपीएससी ने विवादित प्रश्नों पर दी गई आपत्तियों का निपटारा किए बिना ही उत्तर कुंजी जारी करते हुए 9 दिसंबर 2021 को परिणाम जारी कर दिया.

यह भी पढ़ें: Jaipur: कांग्रेस अधिवेशन में तीन प्रस्ताव पास, सीएम बोले- सत्ता विरोधी लहर नहीं, 2023 में बनेगी फिर से सरकार

हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी

याचिका में कहा कि जब तक विवादित प्रश्नों पर आपत्तियों का निपटारा नहीं होता तब तक आरपीएससी को परीक्षा का परिणाम जारी नहीं किया जाना चाहिए था. इसलिए मामले में विवादित प्रश्नों का निपटारा कर परीक्षा की उत्तर कुंजी पुन: जारी की जाए. जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने आरपीएससी सचिव से जवाब मांगा है.

Reporter- mahesh pareek

Trending news