गुजरात में राजस्थान के बेरोजगारों का 25 दिन से आंदोलन जारी, बेरोजगारों ने जमीन पर लेटकर सरकार से की फरियाद
Advertisement

गुजरात में राजस्थान के बेरोजगारों का 25 दिन से आंदोलन जारी, बेरोजगारों ने जमीन पर लेटकर सरकार से की फरियाद

20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन जारी है, पिछले 25 दिनों से गुजरात में आंदोलन पर डटे हुए बेरोजगार जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक घर वापसी नहीं करने की चेतावनी दे डाली है, तो वहीं आने वाले दिनों में गुजरात में होने वाले चुनावों के दौरान राजस्थान कांग्रेस नेताओं की चुनावी सभाओं और रैलियों में विरोध करने की चेतावनी भी दोहराई है.

 

गुजरात में राजस्थान के बेरोजगारों का 25 दिन से आंदोलन जारी.

Jaipur: गौरतलब है कि अपनी 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले 2 अक्टूबर को प्रदेश के सैकड़ों बेरोजगार गुजरात पहुंचे थे, 2 अक्टूबर को बेरोजगारों ने गुजरात के पालनपुर से 150 किलोमीटर की लंबी दांडी यात्रा की शुरूआत की थी. 8 अक्टूबर से ये दांडी यात्रा गुजरात के अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय पहुंची. जहां पर बेरोजगारों द्वारा प्रदर्शन किया गया था. लेकिन इसके बाद भी वार्ता नहीं होने के चलते बेरोजगारों ने गुजरात में ही आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी. इस दौरान बेरोजगारों ने 24 अक्टूबर को गुजरात में ही काली दिवाली मनाकर अपना विरोध जताया था.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि "पिछले 25 दिनों से सैंकड़ों बेरोजगार गुजरात में डेरा डाले हुए हैं, लेकिन राजस्थान सरकार बेरोजगारों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है, बेरोजगारों ने अपना घर छोड़कर गुजरात में ही काली दिवाली मनाई है. लेकिन जब तक बेरोजगारों की मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इसके साथ ही आगामी समय में गुजरात में चुनाव होने हैं. हमारी मांगों को लेकर इन चुनावों की चुनावी सभाओं और रैलियों में मांग उठाई जाएगी.इसके साथ ही राजस्थान का कांग्रेस नेता गुजरात में चुनावी सभा में रेलिया करेगा उसमें विरोध करके हमारी आवाज उठाएंगे."

ये भी पढ़ें- राजस्थान में क्या भारत जोड़ो यात्रा के जरिए सीएम गहलोत बजाएंगे चुनावी बिगुल, मिशन 2023 को लेकर 17 दिनों तक लगेगा जमघट

 

Trending news