करौली के ग्राम पंचायत ढहरिया में पेयजल की किल्लत, अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई जारी
Advertisement

करौली के ग्राम पंचायत ढहरिया में पेयजल की किल्लत, अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई जारी

गुढ़ाचंद्रजी ग्राम पंचायत ढहरिया में चंबल और जलदाय विभाग की पेयजल परियोजनाओं से पेयजल आपूर्ति नहीं होने की शिकायत के बाद प्रशाशन हरकत में आया है,

 

करौली के ग्राम पंचायत ढहरिया में पेयजल की किल्लत, अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई जारी

टोडाभीम: गुढ़ाचंद्रजी ग्राम पंचायत ढहरिया में चंबल और जलदाय विभाग की पेयजल परियोजनाओं से पेयजल आपूर्ति नहीं होने की शिकायत के बाद प्रशाशन हरकत में आया है,  क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर उपजिला कलेक्टर ने पंचायत समिति सभागार में आयोजित बैठक में अभियंताओं को ढहरिया में पानी की नियमित आपूर्ति सुचारु करने के निर्देश दिये. जिसके बाद विभाग की टीम ढहरिया गांव में पहुंची.

अवैध कनेक्शनों को चिन्हित कर लोगों को नोटिस दिये गए. उपजिला कलेक्टर के निर्देशानुसार चंबल परियोजना के सहायक अभियंता हरिमोहन, अखिलेश मीना व संवेदक के कार्मिक ढहरिया गांव में पहुंचे. अवैध कनेक्शनों को चिन्हित किया. पानी गांव में नहीं पहुंचने के कारणों की जांच की गई. टीम द्वारा अवैध कनेक्शनों को चिन्हित कर मौके पर नोटिस तैयार कर लोगों को देते हुए तीन दिन में हटाने की चेतावनी दी.

 अवैध कनेक्शनों को नहीं हटाया गया तो थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई जाएगी, चंबल परियोजना और जलदाय विभाग के टोडाभीम एक्सईएन किरोड़ी लाल मीना भी ढहरिया गांव में पहुंचे. टीम से पानी गांव में नहीं पहुंच पाने के कारणों पर चर्चा की. साथ ही अभियंताओं को कनेक्शन काटने में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी है. एक्सईएन मीना को ग्रामीणों ने अवगत कराया कि गांव के लोगों को दो पेयजल परियोजनाओं से जुड़ा होने के बावजूद भी पानी नहीं मिल रहा है. जिससे गांव में पेयजल किल्लत मची हुई है. ग्रामीणों की समस्या पर एक्सईएन मीना ने टीम को शीघ्र ही अवैध कनेक्शन हटाने के निर्देश दिये, नहीं तो अवैध कनेक्शन कर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने के निर्देश दिये.

 एक्सईएन मीना ने बताया कि जलदाय विभाग के पंप हाऊस का ट्रांसफार्मर खराब होने से पेयजल सप्लाई में व्यवधान आया था. जलदाय विभाग की स्कीम से गांव में पेयजल आपूर्ति किये जाने की जानकारी दी है. सहायक अभियंता ने बताया कि बैरवा मौहल्ले के तीन लोगों को नोटिस दिये है।वही अन्य अवैध कनेक्शन कर्ताओ को भी नोटिस दिए जा रहे है.

रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें- चिरंजीवी जागरूकता वाहन रवानाः ग्राम सभाओं एवं वार्ड सभाओं की सूचना और करेंगे योजना का प्रचार

 

Trending news