पुलिस की मौजूदगी में छात्राएं पानी की टंकी पर चढ़ीं, ये है मामला
Advertisement

पुलिस की मौजूदगी में छात्राएं पानी की टंकी पर चढ़ीं, ये है मामला

महारानी कॉलेज की तीन छात्राएं 5 मांगों को लेकर महारानी कॉलेज के पास पानी की टंकी पर चढ़ गई हैं. महारानी कॉलेज प्रशासन उन्हें समझाने का प्रयास कर रहा है.

पुलिस की मौजूदगी में छात्राएं पानी की टंकी पर चढ़ीं, ये है मामला

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में पिछले तीन दिनों से तीन छात्र छात्र संघ चुनाव से पहले शत प्रतिशत नामांकन की मांग को लेकर राविवि कैंपस में पानी की टंकी पर चढ़े हैं. अब महारानी कॉलेज की तीन छात्राएं भी 5 मांगों को लेकर महारानी कॉलेज के पास पानी की टंकी पर चढ़ गई हैं. छात्राओं की शिक्षा निशुल्क करने, यूजी और पीजी में 100 फीसदी प्रवेश पूरा करने, महारानी महाविद्यालय में निशुल्क ई-मित्र चालू करने, महारानी महाविद्यालय में ओपन जिम खोलने और महारानी महाविद्यालय में बंद पड़े बैंकों को चालू करने की मांगों के लिए छात्राएं टंकी पर चढ़ी हैं.

बता दें कि, जब तीन दिन पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी में तीन छात्र पानी की टंकी पर चढ़े थे तो उसके बाद राविवि और संघटक कॉलेजों के पास स्थित पानी की टंकी पर पुलिस को तैनात किया गया था. महारानी कॉलेज के पास स्थित पानी की टंकी पर भी चार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, लेकिन पुलिकर्मियों को चकमा देकर छात्राएं पानी की टंकी पर चढ़ गईं.

fallback

छात्राओं को समझाने का प्रयास जारी

महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल मुक्ता अग्रवाल ने बताया कि छात्राओं के द्वारा मांग पत्र दिया गया था. मांग पत्र को राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन को भेज दिया गया था. मांगों को लेकर वार्ता भी हुई थी, लेकिन इसके बाद भी छात्राएं टंकी पर चढ़ी हैं, उन्हें  समझाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं, अशोक नगर थाना एसीपी सोहेल रजा ने बताया कि पानी की टंकी की सुरक्षा को लेकर चार पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन ये छात्राएं झाड़ियों के पीछे से आईं और टंकी पर चढ़ गईं. फिलहाल उन्हें समझाने का प्रयास किया जा रहा है. कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

Trending news