ये हैं देश के सबसे करोड़पति भिखारी, जानिए इनके नाम और बैंक-बैलेंस
Advertisement

ये हैं देश के सबसे करोड़पति भिखारी, जानिए इनके नाम और बैंक-बैलेंस

Indias Richest Beggars: देश के सबसे अमीर भिखारियों के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इन भिखारियों के पास पैसा, बंगला और तमाम रहने की इतनी सुविधाएं, जो शायद एक आम इंसान के पास भी न हो. जानिए इनके नाम और संपत्ति.  

ये हैं देश के सबसे करोड़पति भिखारी, जानिए इनके नाम और बैंक-बैलेंस

Indias Richest Beggars: हम हर रोज अपनी गली-मोहल्ले, चौराहे, बस, ट्रेन, ऑफिस, मेट्रों के आस-पास कई लोग भीख मांगते हुए देखते हैं. इनको हम लोग गरीब, बेचारा और बेसहारा समझकर कुछ पैसे दे देते है, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि इन भिखारियों के पास आपसे ज्यादा पैसे और संपत्ति हैं, तो शायद आप इस बात पर यकीन नहीं करेंगे. जी हां, ये बात सच है कि ये भिखारी करोड़पति है, जिनके पास पैसे और रहने-सहने की कोई कमी नहीं हैं, लेकिन फिर भी आज भी ये लोग भीख मांगते हैं. 

देश के सबसे अमीर भिखारियों के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इन भिखारियों के पास पैसा, बंगला और तमाम रहने की इतनी सुविधाएं, जो शायद एक आम इंसान के पास भी न हो. इन सबके पास एक बड़ा बैंक-बैलेंस, घर सब है, लेकिन फिर भी ये लोग सड़क किनारे भीख मांगते हैं. 

देश के करोड़पति भिखारी, जानिए इनके नाम और संपत्ति: 

भारत के सबसे अमीर भिखारियों में सबसे ऊपर नाम भरत जैन का है, जो मुंबई के परेल इलाके में भीख मांगते हैं. मिली जानकारी के अनुसार, इनके पास दो फ्लैट हैं, जिनकी कीमत लगभग 70 लाख रुपये है और हर महीने पर  75 हजार रुपये भीख मांगकर कमाते हैं. 

दूसरे नंबर पर सबसे अमीर भिखारियों में से कोलकाता की रहने वाली लक्ष्मी हैं. लक्ष्मी ने वर्ष  1964 में 16 साल की उम्र में भीख मांगने का काम शुरु किया और 50 साल से ज्यादा सालों तक उन्होंने भीख मांगकर लाखों रुपये जमा कर लिए हैं. आज वह एक हजार रुपये भीख मांगकर कमाती हैं. 

तीसरे नंबर पर मुंबई की रहने वाली गीता है, जो सबसे अमीर भिखारियों की लिस्ट में आती हैं. वह  मुंबई के चरनी रोड पर भीख मांगती हैं. जानकारी के अनुसार, इनके पास अपना एक फ्लैट है, जहां वह अपने भाई के साथ रहती हैं. गीता दिन में करीब 1500 रुपये भीख मांगकर कमाती हैं. 

यह भी पढ़ेंः भिखारी के बाल क्यों नहीं झड़ते हैं, ना वो तेल लगाते और ना ही शैंपू करते है

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Trending news