IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स क्या इस बार खत्म कर पाएगी IPL ट्रॉफी का सूखा, ये है बड़ी चुनौती
Advertisement

IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स क्या इस बार खत्म कर पाएगी IPL ट्रॉफी का सूखा, ये है बड़ी चुनौती

IPL 2023 : आईपीएल के पहले सीजन में ट्रॉफी पर कब्जा करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम तभी से इस खिताब के लिए तरस रही है. ऐसे में ये बातें तेज हो गई है कि संजू सैमसन की कप्तानी में जब आईपीएल-2023 खेलने उतरेगी, तो क्या टीम वही करिश्मा कर पाएगी, जो शेन वॉर्न के वक्त पर किया था.

 

IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स क्या इस बार खत्म कर पाएगी IPL ट्रॉफी का सूखा, ये है बड़ी चुनौती

IPL 2023 : आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है. IPL-2023 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच खेला जाएगा. लेकिन हम यहां बात करेंगे आईपीएल का पहला सीजन अपने नाम करने वाली संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की. बता दें कि राजस्थान की टीम पिछले IPL में खिताब जीतने के क़रीब तो गई, लेकिन गुजरात टाइटंस ने अपने शानदार प्रदर्शन से राजस्थान को हरा दिया.

बता दें क 15 साल पहले साल 2008 में शेन वॉर्न (shane warne) की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का खिताब जीता था. लेकिन उसके बाद से यह टीम ट्रॉफी की राह देख रही है. हम बात करेंगे टीम की उन मजबूती के बारे में, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स आगे ले जाना चाहेगी. जिससे वह दोबारा आईपीएल का खिताब जीत सके.

ये हैं राजस्थान रॉयल्स की ताकत

राजस्थान रॉयल्स की मजबूती के बारे में बात करें तो इसकी सलामी जोड़ी बहुत बेहतरीन है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और जोश बटलर (josh butler) धमाकेदार शुरुआत टीम को दिलाते हैं. वहीं अगर बटलर की बात करें IPL के पिछले सीज़न से बटलर शानदार फॉर्म में लग रहे हैं. वहीं, मध्यक्रम में देवदत्त पाडिकल, सिमरन हेटमायर (Simran Hetmyer) और कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) मौजूद हैं.

साथ में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और R अश्विन की स्पिन जोड़ी टीम को बड़े मैचों में जितवाने का माद्दा रखते हैं. बता दें कि चेन्नई, दिल्ली (Delhi) और हैदराबाद के मैदानों पर यह लीग होगी. ऐसी स्थिति में स्पिन बॉलर्स बड़ा रोल अदा कर सकते हैं.

ये हैं राजस्थान रॉयल्स की बड़ी कमजोरियां

राजस्थान रॉयल्स के कमजोरियों की बात करें तो टीम के पास ऑलराउंडर्स की कमी देखी जा रही है. यह परेशानी टीम के लिए आगे जाकर भारी पड़ सकती है. ऑलराउंडर के अलावा, टीम के पास तेज गेंदबाजों की भी कमी है. ट्रेंट बौल्ट (Trent Boult) को छोड़ दें तो कोई बड़ा चेहरा नज़र नहीं आता.

Trending news