Jaipur: ABVP का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन, लघु भारत दर्शन होगा आकर्षण का केन्द्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1451044

Jaipur: ABVP का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन, लघु भारत दर्शन होगा आकर्षण का केन्द्र

Jaipur News:  जयपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 25 नवम्बर से 27 नवम्बर तक आयोजित होगा. इस दौरान राजस्थान की संस्कृति को दिखाते हुए हवामहल, नाहरगढ़ सहित जयपुर के हेरिटेज लुक को मॉडल के द्वारा बनाया गया है. इसके साथ ही 27 नवम्बर को यशवंत राव केलकर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा. 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन

Jaipur News: जयपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 25 नवम्बर से 27 नवम्बर तक आयोजित होने जा रहा है. सीतापुरा स्थित जेईसीआरसी परिसर में आयोजित होने जा रहे इस राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है तो, वहीं परिसर में बनाए गए 6 पांडाल का काम भी पूरा हो चुका है. इसके साथ ही राजस्थान की संस्कृति को दिखाते हुए हवामहल, नाहरगढ़ सहित जयपुर के हेरिटेज लुक को मॉडल के द्वारा बनाया गया है. मिट्टी से विभिन्न कलाकृतियों के निर्माण भी राष्ट्रीय सम्मेलन में आकर्षक का केन्द्र नजर रहेंगे.

25 नवम्बर से 27 नवम्बर तक जहां राष्ट्रीय अवेधशन के मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा. वहीं 22 नवम्बर को सम्मेलन को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजन शुरू होंगे. राष्ट्रीय सम्मेलन को लेकर अब देश के विभिन्न प्रांतों से एबीवीपी कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो चुका है. सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों के रुकने की व्यवस्था सम्मेलन स्थल के आस-पास ही की गई है. 25 नवम्बर को जहां योग गुरु बाबा राम देव के मुख्य आतिथ्य में समारोह का उद्घाटन किया जाएगा. वहीं 26 नवम्बर को अग्रवाल कॉलेज से सांगानेरी गेट, त्रिपोलिया, चौड़ा रास्ता होते हुए एक भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. इस शोभायात्रा का समापन अल्बर्ट हॉल पर किया जाएगा. शोभायात्रा में करीब 3 हजार से ज्यादा एबीवीपी कार्यकर्ताओं और लोगों को हिस्सा लेने की संभावना है. 

इसके साथ ही 27 नवम्बर को यशवंत राव केलकर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा. पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान रहेंगे. सीतापुरा में आयोजित हो रहे राष्ट्रीय अधिवेशन स्थल को महाराणा प्रताप नगर नाम दिया गया है,तो वहीं अधिवेशन में लघु भारत दर्शन थीम पर आयोजन किया जा रहा है. राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के करीब 500 से ज्यादा कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. इसके साथ ही सम्मेलन को लेकर विभिन्न समितियों का भी गठन किया गया है. सम्मेलन की पूरी तैयारियां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल अकांत के नेतृत्व में की जा रही है.

खबरें और भी हैं...

Joint Pain in Winter: जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

युवक को बेरहमी से पीटा, फिर सिर के बाल काटे और वीडियो सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल

Trending news