Jaipur: CM गहलोत से मुलाकात के बाद सरपंचों का धरना खत्म, अपनी पंचायतों में लौटे सरपंच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354382

Jaipur: CM गहलोत से मुलाकात के बाद सरपंचों का धरना खत्म, अपनी पंचायतों में लौटे सरपंच

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद आज सरपंचों ने पंचायती राज राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा के आवास से धरना खत्म कर दिया है. 

सरपंचों का धरना खत्म

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद आज सरपंचों ने पंचायती राज राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा के आवास से धरना खत्म कर दिया है. सरपंचों का प्रतिनिधिमंडल राजेंद्र गुढ़ा और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौर के साथ मुलाकात करने सीएम हाउस पहुंचा था, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 1 सप्ताह बाद फिर से मिलने के लिए बुलाया और आश्वासन दिया कि सरपंचों की मांगों को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है. जिसके बाद में सरपंचों ने धरने को खत्म किया. 

पंचायती राज राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा का कहना है कि सरपंचों की मांगें जायज थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने उनकी मांगें सुनी और जल्द ही सरकार निष्कर्ष निकलेगी. इससे पहले सरपंच मंत्री के अप्रैल के बाद में काम पर लौट गए थे लेकिन उनका मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के सरकारी आवास पर धरना जारी था लेकिन अब धरना खत्म हो गया है और सरपंच अपनी पंचायतों में लौट गए है.

यह भी पढ़ें - रामगढ़ MLA और उनके पति जुबेर खान को फेसबुक पर मिली गोली मारने की धमकी, पोस्ट वायरल

ये हैं सरपंचों की प्रमुख मांगें
30 साल में पहली बार सकल राजस्व के 7.18 प्रतिशत अनुदान की तुलना में 6.75 प्रतिशत अनुदान देने की सिफारिश की गई है. जिससे पंचायतों को 200 करोड का नुकसान हो रहा है. सरपंचों की मांग है कि सकल राजस्व 10 प्रतिशत बढाया जाए जिससे पंचायतों का स्तर सुधर सके. इसके अलावा सरकार से साथ समझौते को पूरा करने की मांग की है.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में होगी BJP की सरकार तभी पूरी होगी 13 जिलों की ERCP परियोजना: अरुण सिंह

जयपुर नहीं एमपी के ग्वालियर में उतरेगा चीतों वाला प्लेन, पीएम मोदी बर्थडे पर करेंगे चीतों को आजाद

होटल का कमरा खाली करते समय बैग में भर सकते हैं ये चीजें, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम

Trending news