अगस्त क्रांति दिवस पर BJP पर हमलावर हुई Congress, Dotasra बोले- आजादी में नगण्य था योगदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan961153

अगस्त क्रांति दिवस पर BJP पर हमलावर हुई Congress, Dotasra बोले- आजादी में नगण्य था योगदान

कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने पर पूनिया ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक सत्ता से बाहर इसलिए हुई कि उनकी नीयत खराब थी.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ने का संकल्प बताते हुए केंद्र पर हिटलरशाही का आरोप लगाया.

Jaipur: देश की आजादी के महत्वपूर्ण आंदोलन अगस्त क्रांति दिवस (August revolution day) को सोमवार को मनाया गया. इधर अगस्त क्रांति दिवस के बहाने कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) ने एकदूसरे पर जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें- Kutty के Pilot वाले बयान पर Hemaram Choudhary का Tweet, बौखलाहट भरी राजनीति कर रही BJP

 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने भाजपा पर आरोप लगाया कि संविधान लागू होने के बाद भारत धर्म निरपेक्ष राष्ट्र बना, लेकिन दुर्भाग्य से देश की सत्ता पर ऐसी ताकतें काबिज हो गईं, जो न संविधान को मानती हैं और देश की आजादी में कांग्रेस (Congress) के योगदान को नकारती है.

यह भी पढ़ें- BJP में Pilot की एंट्री को लेकर अब्दुल्ला कुट्टी का बड़ा बयान, बोले- जल्द ही थामेंगे दामन

 

आरएसएस और भाजपा का देश की आजादी में नगण्य योगदान था. वो लोग आज अपने आपको राष्ट्र भक्त, राष्ट्रवादी कहकर देश के लोगों को धर्म के आधार पर लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. वो साजिश करके संविधान के टुकड़े-टुकड़े करने में लगी है.

केंद्र सरकार पर लगाया हिटलरशाही का आरोप
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ने का संकल्प बताते हुए केंद्र पर हिटलरशाही का आरोप लगाया. डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ने के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एक क्रांति लाएगी.  

पूनिया ने भी किया पलटवार
दूसरी ओर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने पलटवार करते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई में अकेली कांग्रेस का कोई योगदान नहीं है, कांग्रेस यह भ्रम नहीं पाले. संघ पर आरोप को लेकर पूनिया ने कहा कि संघ ने देश में सामाजिक समरसता को ताकत दी है. देश में विभाजन की राजनीति कांगेस ने की, लोगों को बांटने का काम किया, कांग्रेस ने देश में 50 साल शासन किया . कांग्रेस ने सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की और  देश के धर्म, मजहब, जाति पंथ में लोगों को बांटा.

कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने पर पूनिया ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक सत्ता से बाहर इसलिए हुई कि उनकी नीयत खराब थी. वो वोटबैंक की राजनीति करते थे, उनका कोई एजेंडा नहीं था. अब उनको निराशा है सत्ता में वापसी का सपना नहीं है. विपक्ष के दर्जे लायक भी नहीं है. कांग्रेस लीडरलेस और एजेंडा लेस पार्टी है.

 

Trending news