Jaipur Crime: लड़कों को Gigolo बनने का ऑफर देने वाला गिरोह Delhi Police के चढ़ा हत्थे, साल 2018 से चला रहा था रैकेट
Advertisement

Jaipur Crime: लड़कों को Gigolo बनने का ऑफर देने वाला गिरोह Delhi Police के चढ़ा हत्थे, साल 2018 से चला रहा था रैकेट

दिल्ली पुलिस ने बेरोजगार नौजवानों को मौज मस्ती के साथ मोटी कमाई का लालच देकर करोड़ों की कमाई करने वाले कुलदीप सिंह और श्यामलाल को गिरफ्तार किया. ये दोनों साल 2018 से ऑन लाइन जॉब का रैकेट चला रहे थे. 

Jaipur Crime: लड़कों को Gigolo बनने का ऑफर देने वाला गिरोह Delhi Police के चढ़ा हत्थे, साल 2018 से चला रहा था रैकेट

Jaipur Crime: बेरोजगार नौजवानों को मौज मस्ती के साथ मोटी कमाई का लालच देकर करोड़ों की कमाई करने वाले दो शातिर ठगों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये लोग जिगोलो बनने का ऑन लाइन एड निकालते थे. जिसके बाद एंट्री फीस के नाम पर पैसा वसूलते थे. इनका शातिर अंदाज जान आप हक्का बक्का रह जाएंगे. 

4 हजार से ज्यादा लड़के को दिया जिगोलो बनने का ऑफर 

पुलिस की गिरफ्त में आये इन दोनों ने अपनी कमाई का जरिया बनाया उन नोजवानों को जिनकी आंखों में ढेर सारा पैसा कमाने का सापना था और उसी सपनों को अपनी कमाई का शातिर तरीका बनाया. इन लोगों ने दस बीस नहीं बल्कि 4 हजार से ज्यादा नौजवानों को बड़े घरों की लड़कियों के साथ दोस्ती, मौजमस्ती के बदले पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन जॉब का ऑफर गूगल साईट पर निकाला.

ये भी पढ़ें- वेलेंटाइन डे से पहले बर्बरता की हद, अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक की पिटाई, पेशाब भी जबरन पिलाया

जिसके चक्कर मे पड़कर एक शख्स ने जिगेलो बनने के लिए 40000 रुपए दे दिए. लेकिन जब उसको ना तो काम मिला और ना पैसा तो उसने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो एक के बाद एक खुलासे होने शुरू हो गए.

लड़कियों के साथ दोस्ती, मौजमस्ती फिर कमाई

पुलिस ने जयपुर से कुलदीप सिंह और श्यामलाल को गिरफ्तार किया. ये दोनों साल 2018 से ऑन लाइन जॉब का रैकेट चला रहे थे और इसी रैकेट के जरिये इन्होंने 4000 से ज्यादा लोगों को ठगा है. जिगेलो बनने की इच्छा रखने वाले शख्स से एंट्री फीस के तौर पर 1500 से 2500 रुपए लिए जाते, जिसके बाद युवक को होने वाली कमाई में से 40 प्रतिशत पैसा भी एडवांस लिया जाता था. ये सब बातचीत श्यामलाल लड़की की आवाज में अंग्रेजी में करता था. लेकिन जब तय शर्त के मुताबिक ठगा गया युवक अपनी एंट्री और दिए हुए पैसे वापस मांगता तो उससे पैसे वापस करने के नाम पर 5000 रुपए भी लिए जाते.

साल 2018 से ऑन लाइन जॉब का रैकेट

पुलिस ने इनके पास से कई सिम कार्ड और बैंक अकाउंट भी जब्त किए है जिनमे 85 लाख रुपए जमा थे. पुलिस के मुताबिक इनको ये आईडिया उस वक्त आया जब ये दोनों होटल में काम करते थे. पुलिस अब लोगों से अपील कर रही है कि जो लोग भी इनके द्वारा ठगे गए है वो पुलिस के सामने आए और अपनी शिकायत दर्ज कराये.

जयपुर से लेकर दिल्ली तक जुड़े है तार 

जयपुर में मिडिल क्लास घरानों में जिगोलो पार्टियों का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा है. शादी-शुदा औरतों को ऐसे उम्र के नौजवान साथी की जरुरत होती है. यह धंधा जयपुर से लेकर दिल्ली में कारोबार की शक्ल ले चुका है.

बता दें कि जिगोलो या प्लेबॉय जॉब के लिए नौजवान लड़कों को टारगेट किया जाता है. इसके लिए वो फेक कॉल सेंटर चलाते है. इसके बाद उसके एंप्लॉय इन नकली कॉल सेंटर से युवकों को फोन या मेसेज करते है. उन्हें लुभावने ऑफर और मोटी इनकम का लालच भी देते है. पुलिस अब इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Trending news