Jaipur: 8 साल बीतने के बाद भी सूचना सहायक भर्ती नियुक्ति का इंतजार, बेरोजगारों का धरना शुरू
Advertisement

Jaipur: 8 साल बीतने के बाद भी सूचना सहायक भर्ती नियुक्ति का इंतजार, बेरोजगारों का धरना शुरू

 विभाग द्वारा प्रतीक्षा सूची जारी की गई लेकिन 8 साल बाद भी प्रतीक्षा सूची में शामिल बेरोजगारों का नियुक्ति नहीं मिल पाई है. 

8 साल बीत जाने के बाद भी नियुक्ति का इंतजार है.

Jaipur: सूचना सहायक भर्ती (Information Assistant Recruitment) 2013 में प्रतीक्षा सूची में अंतिम रूप से चयनित बेरोजगारों को 8 साल बीत जाने के बाद भी नियुक्ति का इंतजार है. 8 सालों से नियुक्ति की मांग को लेकर सूचना सहायक के चयनित अभ्यर्थी पूरे राजस्थान से जयपुर पहुंचे. 

यह भी पढ़ेंः पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिवस, राजस्थान इनोवेशन विजन राजीव 2021 का आयोजन

जयपुर में मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) से मुलाकात करने पहुंचे बेरोजगारों को पुलिस जाप्ते द्वारा सिविल लाइन फाटक पर ही रोक लिया. इसके बाद सिविल लाइन फाटक (Civil line gate) पर ही बेरोजगारों ने धरना शुरू किया. 

गौरतलब है कि साल 2013 में सूचना सहायक के 6300 पदों पर भर्ती निकाली गई. भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद 1848 पद खाली रह गए थे. जिस पर विभाग द्वारा प्रतीक्षा सूची जारी की गई लेकिन 8 साल बाद भी प्रतीक्षा सूची में शामिल बेरोजगारों का नियुक्ति नहीं मिल पाई है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में सरकार नहीं, किस्सा कुर्सी की फिल्म, रूमाल झपट्टा का खेल

वहीं, साल 2020 में खाली रहे पदों को भरने के ले वित्तीय स्वीकृति भी मिल चुकी है. सूचना सहायक भर्ती प्रतीक्षा सूची में शामिल योगेश का कहना है कि 'पिछले 8 सालों से नियुक्ति की मांग को लेकर दर-दर भटक रहे हैं. कई बार मुख्यमंत्री (CM) और कई मंत्रियों से गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन हर बार आश्वासन ही मिलता है. सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए आज राजीव गांधी की जयंती (Rajiv Gandhi birth Anniversary) का दिन चुना है. जिससे सरकार तक हमारी मांग पहुंचे और 1848 बेरोजगारों को नियुक्ति मिल सके.'

Trending news