Jaipur: सीआरपीएफ 83 बटालियन की रैपिड एक्शन फोर्स में हुआ ध्वजारोहण, जवानों को किया सम्मानित
Advertisement

Jaipur: सीआरपीएफ 83 बटालियन की रैपिड एक्शन फोर्स में हुआ ध्वजारोहण, जवानों को किया सम्मानित

पूरा देश आज 76वां स्वतंत्रता दिवस हर्ष और उल्लास के साथ मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीआरपीएफ 83 बटालियन की रैपिड एक्शन फोर्स में ध्वजारोहण किया गया. कमांडेट प्रवीण कुमार ने 83 बटालियन कैम्पस में सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया. 

 

रैपिड एक्शन फोर्स में हुआ ध्वजारोहण

Jaipur: पूरा देश आज 76वां स्वतंत्रता दिवस हर्ष और उल्लास के साथ मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीआरपीएफ 83 बटालियन की रैपिड एक्शन फोर्स में ध्वजारोहण किया गया. कमांडेट प्रवीण कुमार ने 83 बटालियन कैम्पस में सुबह 9 बजे ध्वजारोहण किया. 

इस दौरान रैपिड एक्शन फोर्स के आलाधिकारी-जवान मौके पर मौजूद रहे. कमांडेंट प्रवीण कुमार ने सभी प्रदेशवासियों को 76वें स्वतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. कमांडेंट ने 83 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स के अधिकारियों और जवानों के लिए संदेश पढा. इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-जवानों को सम्मानित किया गया. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा सहित अनेक कार्यक्रम बटालियन की ओर से किए गए. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

आस-पास इलाके में लोगों को हर घर झंडा लगाने के लिए प्रेरित किया गया था, जिसके जरिए आज प्रत्येक घर पर झंडा दिखाई दे रहा है. आज के दिन सीआरपीएफ को 110 गैलंट्री मेडल मिले हैं जोकि हर बल से सबसे ज्यादा है. जिनमें एक शोर्य चक्कर है, 109 वीरता के लिए पुलिस पदक मिले हैं. इससे यह दर्शाता है कि किस तरह की सेवाएं हमारा बल देश की सेवा में दे रहा है.

Reporter: Damodar Raigar

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद

राजस्थान की सास-बहू की जोड़ी ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा तिरंगा साफा

सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल

Trending news