Sanjay Pandey Suicide: संजय पांडे सुसाइड मामले में बनी सहमति, सर्व समाज का धरना समाप्त,परिजनों को सौंपा शव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1665108

Sanjay Pandey Suicide: संजय पांडे सुसाइड मामले में बनी सहमति, सर्व समाज का धरना समाप्त,परिजनों को सौंपा शव

Sanjay Pandey Suicide Case: जयपुर कानोता इलाके में सुसाइड करने वाले संजय पांडे का प्रकरण मामले में धरना फिलहाल स्थगित किया गया है. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि  मांगे नहीं मानी गई तो आगे फिर आंदोलन किया जाएगा. 

Sanjay Pandey Suicide: संजय पांडे सुसाइड मामले में बनी सहमति, सर्व समाज का धरना समाप्त,परिजनों को सौंपा शव

Sanjay Pandey Suicide Case, Jaipur News: कानोता इलाके में सुसाइड करने वाले संजय पांडे का प्रकरण भी आखिरकार सुलझ गया. प्रशासन से मांगों को लेकर बनी सहमति के बाद मामले में सवाई मानसिंह मोर्चरी के बाहर 3 दिन से दिया जा रहा धरना रविवार को समाप्त हो गया. संजय पांडे के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के सुपुर्द किया गया. कानोता इलाके में रहने वाले संजय पांडे ने 19 अप्रैल को आत्महत्या कर ली थी.

संजय पांडे ने 19 अप्रैल को की थी आत्महत्या

आत्महत्या से पहले उसने ऑडियो रिकॉर्ड कर अपने मालिक शब्बीर और रफीक खान की प्रताड़ना से दुखी होकर आत्महत्या करना बताया था. इसकी जानकारी मिलने के बाद जयपुर शहर सांसद रामचरण बौहरा बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी सहित बीजेपी कार्यकर्ताओं और सर्व समाज की ओर से अप्रैल को सवाई मानसिंह मोर्चरी के बाहर धरना शुरू किया.

आत्महत्या से पहले उसने ऑडियो रिकॉर्ड

सरकार के सामने मृतक आश्रितों को मुआवजा देने प्रताड़ना देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ डेयरी बूथ आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने की मांग रखी. इधर पुलिस और प्रशासनिक स्तर पर धरने को खत्म कराने का प्रयास किया. अधिकारियों ने बीजेपी नेताओं से वार्ता शुरू की. कई दौर की वार्ता के बाद आज दोपहर बाद एक बार फिर वार्ता शुरू हुई. वार्ता में प्रशासन ने डेयरी बूथ आवंटन के साथ संविदा पर नौकरी का प्रस्ताव दिया लेकिन मुआवजा और प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान नियमानुसार देने की बात कही. इस पर वार्ता बेनतीजा रही और बीजेपी नेता वापस धरना स्थल पर आ गए.

आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ आवास योजना के तहत मकान देने की मांग 

इसके बाद एडीएम अमृता चौधरी वापस धरना स्थल पर पहुंची और उन्होंने सांसद व अन्य बीजेपी नेताओं से वार्ता कर सहमति बनाई. प्रशासन की ओर से मृतक आश्रितों को डेयरी बूथ, संविदा पर नौकरी, पीड़ित प्रतिकर स्कीम के तहत 5 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास के लिए प्रस्ताव भेजने पर सहमति बनी. सहमति बनने के बाद परिजनों से वार्ता कर धरना समाप्त करने की घोषणा की गई. धरना समाप्त होने के बाद संजय पांडे के शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

बीजेपी नेता अशोक परनामी ने कहा- मांगे नहीं मानी गई तो आगे फिर आंदोलन

ये भी पढ़ें- राजस्थान पुलिस ने Lawrence Bishnoi के इस खास गुर्गे की लोकेशन की ट्रेस , जानें कहां है रोहित गोदारा?

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि धरना फिलहाल स्थगित किया गया है. मांगे नहीं मानी गई तो आगे फिर आंदोलन किया जाएगा. सुरक्षा के सवाल पर डीसीपी ईस्ट ज्ञान चंद यादव ने कहा कि पीड़ित परिवार को उचित सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी साथ ही मामले की जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. 

Trending news