Jaipur News: जयपुर नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, देर रात सरदार स्कूल के सामने से हटाए डिवाइडर, व्यापारियों ने दी थी धरने की धमकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2447410

Jaipur News: जयपुर नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, देर रात सरदार स्कूल के सामने से हटाए डिवाइडर, व्यापारियों ने दी थी धरने की धमकी

Jaipur News: कोटपूतली शहर के बीचो बीच सरदार स्कूल के सामने बने डिवाइडर को नगर परिषद ने देर रात्रि पीला पंजा चलाकर हटा दिया. डिवाइडर हटाने की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर कोटपूतली के व्यापार महासंघ के बैनर तले व्यापारियों ने बाजार बंद कर धरने पर बैठने की चेतावनी लिखित मे प्रशासन व नगर परिषद को दे रखी थी. 

Jaipur News:  जयपुर नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, देर रात सरदार स्कूल के सामने से हटाए डिवाइडर, व्यापारियों ने दी थी धरने की धमकी

Jaipur News: कोटपूतली शहर के बीचो बीच सरदार स्कूल के सामने बने डिवाइडर को नगर परिषद ने देर रात्रि पीला पंजा चलाकर हटा दिया. डिवाइडर हटाने की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर कोटपूतली के व्यापार महासंघ के बैनर तले व्यापारियों ने बाजार बंद कर धरने पर बैठने की चेतावनी लिखित मे प्रशासन व नगर परिषद को दे रखी थी. जिस पर कल देर शाम नगर परिषद में एक बैठक बुला कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सहमति बनी.

आगे भी मानी जाएगी व्यापारियों की उचित मांगे
आयुक्त धर्मपाल जाट एवं नगर व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक का आयोजन कर बैठक में व्यापार महासंघ के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. आयुक्त धर्मपाल जाट ने सभी मुद्दों पर अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट से व्यापारियों को अवगत कराते हुए जल्द से जल्द कार्यों को पूरा करने का आश्वासन देकर कहा कि भविष्य में भी व्यापारियों की उचित मांगे मानी जाएंगी. आयुक्त ने कहा कि नगर परिषद द्वारा व्यावसायिक स्थलों बाजारों में सार्वजनिक शौचालयों एवं यूरिनल निर्माण की निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है एवं आगामी 07 दिवस में कार्य शुरू कर दिया जाएगा. 

दुकानों के सामने न लगाएं 3 फीट से अधिक की शीट 
आयुक्त ने कहा जिस तरह नगर परिषद व्यापारियों की मांगों पर सहमति जता रही उस पर व्यापारी भी नगर परिषद के कार्य में खरा उतरे. आयुक्त ने बताया दुकानदारों द्वारा दुकानों के सामने तीन फीट तक फोल्डेबल शीट लगाकर छाया कर सकते हैं. इससे अधिक शीट लगाने पर परिषद द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी. साथ ही दुकान के बाहर सामान रखने पर नगर परिषद द्वारा सामान जब्त की कार्यवाही की जाएगी एवं पॉलीथिन की भी जब्त की कार्यवाही व पेनल्टी लगाई जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः गांधी वाटिका को मिली नई जान, CM भजनलाल के निर्देश पर अब पर्यटन विभाग संभालेगा कमान

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news