राजस्थान में चांदीपुरा वायरस का कहर ! शाहपुरा जिले की 2 साल की मासूम ने तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2376335

राजस्थान में चांदीपुरा वायरस का कहर ! शाहपुरा जिले की 2 साल की मासूम ने तोड़ा दम

Chandipura Virus: राजस्थान के शाहपुरा जिले के इटड़िया गांव की रहने वाली एक 2 साल की मासूम बच्ची की चांदीपूरा वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई है. वहीं, मामले की सूचना के बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. 

Symbolic Image

Rajasthan News: राजस्थान में चांदीपुरा वायरस की चपेट में आने से एक और मासूम की मौत हो गई है. 2 साल की बच्ची शाहपुरा जिले के इटड़िया गांव की रहने वाली थी. चांदीपुरा वायरस से संक्रमित होने के बाद बच्ची को परिजनों ने इलाज के लिए अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया था. वहीं, इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया. वहीं, मेडिकल प्रोटोकोल के तहत बच्ची के शव का अंतिम संस्कार किया गया. 

गुरुवार देर रात अहमदाबाद में हुई मौत 
जानकारी के अनुसार, 4 अगस्त से इशिका पुत्री हेमराज कीर निवासी इटड़िया बुखार से पीड़ित थी. वहीं, 6 अगस्त को अहमदाबाद में चेकअप के बाद चांदीपुरा वायरस की पुष्टि हुई. इलाज के दौरान कल, गुरुवार देर रात बच्ची ने दम तोड़ दिया. डॉक्टर्स का कहना है कि चांदीपुरा वायरस की चपेट में आने से बच्ची के शरीर और मस्तिष्क ने पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया था. वहीं, मामले की जानकारी पर शाहपुरा जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, सीएमएचओ डॉ. वीडी मीणा, फूलियाकलां एसडीएम राजकेश मीना सहित कई आला अधिकारी ईंटडिया पहुंचे.

मेडिकल टीम द्वारा करवाया जा रहा है सर्वे
राजस्थान में चांदीपुरा वायरस संक्रमण का यह तीसरा और शाहपुरा जिले का पहला मामला है. वहीं, चांदीपुरा वायरस की जानकारी के बाद से ही राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. अभी तक इसके कारणों का खुलासा नहीं पाया है, लेकिन ग्रामीण शहरों में इसकी उत्पत्ति होने की बात कही जा रही है. स्वास्थ्य विभाग और राज्य सरकार जिस भी जगह से इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं, वहां मेडिकल टीम से सर्वे करवा रही है. साथ ही स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों की टीम को तैनात करवाई गई है. 

ये भी पढ़ें- Nag Panchami 2024: राजस्थान में स्थित इस नाग कुंड में स्नान करने से मिलती है कालसर्प दोष से मुक्ति

Trending news