Jaipur News: मूसलाधार बारिश बनी आफत, मकान के बेसमेंट में पानी भरने से 3 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2363853

Jaipur News: मूसलाधार बारिश बनी आफत, मकान के बेसमेंट में पानी भरने से 3 की मौत

Jaipur News: जयपुर के वीकेआई इलाके के ध्वज नगर में बुधवार देर रात से हो रही बारिश के चलते मकान के बेसमेंट में भरने से तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, हादसे की खबर पर डिप्टी सीएम दीया कुमारी भी मौके पर पहुंची.

 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के वीकेआई इलाके के ध्वज नगर में देर रात से हुई बारिश का पानी बेसमेंट में भरने से तीन लोगों की मौत हो गई. उपमुख्यमंत्री और विद्याधर विधायक दीया कुमारी ने वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित ध्वज नगर में बिहार के आरा के मूल निवासी 23 वर्षीय कमल शाह, 19 वर्षीय पूजा सैनी और 6 वर्षीय पूर्वी सैनी की वर्षा-जनित हादसे में मौत पर दुख जताया. 

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
घटना की सूचना मिलते ही डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने नगर निगम की टीमों को पंप और मशीनों के साथ घटनास्थल पर भिजवाया और पानी की निकासी के साथ-साथ बचाव व राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए. उपमुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. दीया कुमारी ने कांवटिया अस्पताल पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया.

पीड़ितों को दी जाएगी 5-5 लाख की सहायता राशि
डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि विद्याधर नगर में जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान के लिए उन्होंने प्रयास शुरू कर दिए है. नगर निगम के पास पानी के पंपों की कमी को भी पूरा किया जाएगा, जिससे प्रत्येक विधानसभा में कम से कम एक पंप उपलब्ध हो सके. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ वीकेआई इंडस्ट्रियल एरिया में रहने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए योजना बना कर काम किया जाएगा. दीया कुमारी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का धन्यवाद देते हुए कहा कि पीड़ितों को आपदा राहत कोष से 4-4 लाख और मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. 

ये भी पढ़ें- बाहर खेल रही थी बच्ची, ताऊ ने घर ले जाकर किया ये घिनौना काम करने का प्रयास

Trending news