Jaipur: प्रदेश के सबसे बड़े सांस्कृतिक केंद्र जवाहर कला केंद्र में 7 दिवसीय जयरंगम का आयोजन किया जाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2001494

Jaipur: प्रदेश के सबसे बड़े सांस्कृतिक केंद्र जवाहर कला केंद्र में 7 दिवसीय जयरंगम का आयोजन किया जाएगा

Jaipur news: प्रदेश के सबसे बड़े सांस्कृतिक केंद्र जवाहर कला केंद्र में 7 दिवसीय जयरंगम का आयोजन किया जाएगा. 12वें संस्करण को 10 से 16 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

 जवाहर कला केंद्र

Jaipur news: प्रदेश के सबसे बड़े सांस्कृतिक केंद्र जवाहर कला केंद्र में 7 दिवसीय जयरंगम का आयोजन किया जाएगा. 12वें संस्करण को 10 से 16 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. जिसके लिए तैयारी का दौर अभी से ही शुरू हो गया है.

12वें संस्करण
 बड़े पैमाने पर जवाहर कला केंद्र को सजाया संवारा जा रहा है. जेकेके के अधिकारी ने बताया 12वें संस्करण में युवा कलाकारों की नयी सोच और रचनात्मक के साथ फेस्टिवल नए कीर्तिमान स्थापित करने जा रहा है. जयपुर और राजस्थान में रंगमंच को नई ऊंचाई तक पहुंचाने के उद्देश्य से जयरंगम की शुरुआत की गयी थी. जयपुर रंग महोत्सव के रूप में जयरंगम ने देशभर में पहचान स्थापित की है.

बड़ी सोच 
 जयरंगम कला, संस्कृति, थिएटर और जीवंतता के समागम की तरह है.जयरंगम क्षेत्रीय से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के अभिनेताओं, निर्देशकों, कहानीकारों, लेखकों और कलाकारों को एक मंच पर लाने का प्रयास है. जयरंगम में राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत अन्य राज्यों के लगभग 500 कलाकार हिस्सा लेंगे. 

मशहूर कलाकार
इस दौरान मकरन्द देशपांडे, अहाना कुमरा, अतुल कुमार, आएशा रज़ा, उज्जवल चौपड़ा, शबनम वढेरा, हर्ष खुराना, अतुल सत्य कौशिक, लतिका जैन, हिमांशु बाजपेयी समेत अन्य मशहूर कलाकारों से रूबरू होने का मौका मिलेगा. 

मूवी की स्क्रीनिंग 
केंद्र जवाहर कला केंद्र में देश के हर कोने से लगभग 500 कलाकार हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही यहा 7 दिन में  16 नाटक होंगे , जिसमें 6 नाटक राजस्थान से है . और अतीत के पन्नों से उठी एक ऐसी अदभुत कहानी को भी मंचित किया जाएगा. इस बार कुछ ऐसे भी नाटक है, जिन्हें पहली बार मंचित किया जाएगा. साथ ही लतिका जैन द्वारा एक अदभुत प्रस्तुती की जाएगी. जो कृष्ण और महाभारत से जुड़ी मनोरम प्रस्तुति होगी. और तो और कायो- कायो मूवी की स्क्रीनिंग भी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: वितरिकाओं में टेल तक नहीं पहुंच रहा पानी टांपी में किसानों का चौथे दिन भी जारी रहा धरना

Trending news