18 साल बाद ABVP को मिली राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, पदाधिकारी देख रहे व्यवस्था
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1452252

18 साल बाद ABVP को मिली राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, पदाधिकारी देख रहे व्यवस्था

18 साल बाद राजस्थान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है. 25 नवंबर से 27 नवंबर तक आयोजित होने वाले 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं तो वहीं अब अधिवेशन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

18 साल बाद ABVP को मिली राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, पदाधिकारी देख रहे व्यवस्था

Jaipur News: 18 साल बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है. 25 नवंबर से 27 नवंबर तक आयोजित होने वाले 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं तो वहीं अब अधिवेशन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.
पिछले करीब एक महीने से चल रही तैयारियां अब अंतिम पड़ाव पर है,,इसके साथ ही आज पदाधिकारियों ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके साथ ही व्यवस्थाओं में लगे हुए एबीवीपी कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ाया.

यह भी पढे़ं- विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी से इस नेता ने मांगी माफी, कहा- नासमझी की वजह से हो गई थी गलती

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन 18 साल बाद जयपुर में आयोजित होने जा रहा है. राष्ट्रीय अधिवेशन में सभी राज्यों के करीब 3 हजार से ज्यादा पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. अधिवेशन की तैयारी जोरों पर है.

करीब 500 से ज्यादा कार्यकर्ता अधिवेशन की तैयारी में जुटे हुए है. कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन जहां 25 नवंबर को योग गुरु बाबा राम देव द्वारा किया जाएगा तो वहीं 24 नवंबर को अधिवेशन स्थल पर एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही 26 नवंबर को अग्रवाल कॉलेज से अल्बर्ट हॉल तक शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसमें सभी राज्यों की संस्कृति को प्रदर्शित किया जाएगा.

अधिवेशन में पदाधिकारियों के अलावा सभी राज्यों के छात्र, शिक्षक और शिक्षाविद् भाग लेंगे. प्रतिभागी शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न परिवर्तनों की समकालीन स्थिति और देश के अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे. अधिवेशन की तैयारी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के करीब 500 से ज्यादा पदाधिकारी और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं.

हो रही ये खास व्यवस्थाएं
कार्यकर्ताओं के रुकने के लिए आवास की व्यवस्था, शोभायात्रा, खुला अधिवेशन, प्रचार-प्रसार, विद्युत, ध्वनि आवास, कार्यक्रम घट, सोशल मीडिया सजावट, जल एवं स्वच्छता, भोजन यातायात कार्यालय निधि संकलन एवं जनसंपर्क समेत अन्य व्यवस्था कार्यकर्ता संभाल रहे हैं. अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए पदाधिकारियों का जयपुर पहुंचना शुरू हो चुका है. इसके साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय महामंत्री याघवल्क शुक्ल भी देर रात तक जयपुर पहुंचेंगे.

Trending news