Rajasthan Politics: धारा 370 पर बोले अश्विनी वैष्णव, कहा- टेम्परेरी व्यवस्था थी, विपक्ष सिर्फ भ्रम फैला रहा है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2445230

Rajasthan Politics: धारा 370 पर बोले अश्विनी वैष्णव, कहा- टेम्परेरी व्यवस्था थी, विपक्ष सिर्फ भ्रम फैला रहा है

Rajasthan News: जम्मू - कश्मीर में विधानसभा चुनाव में धारा 370 प्रमुख मुद्दा बना हुआ है. धारा 370 को लेकर विपक्षी पार्टी की ओर से दिए जा रहे बयानों पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पलटवार करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 एक टेम्परेरी व्यवस्था थी जो पूरी तरह समाप्त हो गई, अब वापस लागू होने की कोई संभावना नहीं. विपक्ष सिर्फ भ्रम फैला रहा है. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: जयपुर शहर भाजपा की ओर से राजपार्क भाटिया भवन में आयोजित संगठनात्मक बैठक में पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को संगठन का पाठ पढ़ाया. राजस्थान के लिए केंद्र की मोदी सरकार और यूपीए सरकार के रेलवे को लेकर दिए बजट की तुलना बताई, वहीं मीडिया के सवालों के जवाबों में विभिन्न मुद्दों को लेकर बातचीत की. 

केंद्रीय रेल मंत्री वैष्णव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह समझो मैं मंत्री नहीं, आपका अश्विनी भाई है. सदस्यता अभियान को लेकर वैष्णव ने कहा कि याचक की तरह गांव-गांव ढाणी पर्ची लेकर जाओ पार्टी के सदस्य बनाओ. लोगों को समझाओं कि यूपीए और मोदी सरकार ने राजस्थान के लिए क्या किया. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यूपीए सरकार के समय रेलवे की बजट में राजस्थान को 682 करोड़ में दिए, वहीं नरेंद्र मोदी ने 9960 करोड़ रुपए बजट दे रहे हैं. इन बातों को हमें लोगों को बार-बार याद करवाना चाहिए. कांग्रेस सरकार में किस तरह भेदभाव होता था और किस तरह मोदी जी ने राजस्थान को बजट दिया है और उसका रिजल्ट दिखाई दे रहा है.

स्विटजर लैंड के बराबर एक साल में पटरियां बिछाई
अश्विनी वैष्णव ने कहा राजस्थान में रेल विद्युतीकरण हुआ है. उसकी रफ्तार यूपीए सरकार से 18 गुना ज्यादा है. नई पट्टी बनाने की गति 2 गुना ज्यादा है. यूपीए सरकार के समय 416 प्रक्रिया बनती थी और अभी 968 किलोमीटर पटरियां राजस्थान में बन रही है. पूरे देश में 5300 किलोमीटर पटरियां जोड़ी है. वहीं पूरे स्विट्जरलैंड में ही 5000 किलोमीटर पटरियां है, इससे ज्यादा 1 वर्ष में भारत में पटरियां जोड़ी है. देश में 51814 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट रेलवे का हो रहा है. कभी किसी ने सोचा नहीं था कि रेलवे स्टेशन नए बनेंगे, मोदी जी ने मार्ग दिखाए तो राजस्थान में 85 स्टेशन पूरी तरह से नए बन रहे हैं. गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर 211 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट हो रहा है. जयपुर जंक्शन पर 717 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट हो रहा है. पूरे प्रदेश में करीब करीब 8000 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट होना है. 

विपक्ष की बातों पर नहीं कर रहा कोई विश्वास
केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई गई. यह एक टेम्परेरी व्यवस्था थी जो पूरी तरह समाप्त हो गई. अब विपक्षी दल भले ही कितना ही भ्रम फैलाये, लेकिन इसके वापस लागू होने की कोई संभावना नहीं, विपक्ष सिर्फ भ्रम फैला रहा है. वैष्णव ने कहा कि संविधान की जो व्यवस्था है उस व्यवस्था के हिसाब से धारा 370 एक टेंपरेरी व्यवस्था थी, विपक्ष अगर बोलता है तो केवल भ्रम फैला रहा है, उनकी बातों पर कोई विश्वास नहीं कर रहा है. आज भारतीय जनता पार्टी और एनडीए की सरकार के प्रयासों के कारण जम्मू - कश्मीर में भारत के संविधान के अनुसार चुनाव हो रहे हैं, जनता में भारी उत्साह है, पहले चरण में मतदाता बढ़ चढ़ कर मतदान के लिए भाग ले रहे हैं. चुनाव परिणाम अच्छे आएंगे.

काठ की हांड़ी बार-बार नहीं चढ़ती
आरक्षण को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के बयान पर अश्वनी वैष्णव ने कहा कि काट की हांड़ी एक बार चढ़ गई, अब बार-बार नहीं चढ़ने वाली है. कांग्रेस ने आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाया, लेकिन अब जनता उस भ्रम में आने वाली नहीं है. कांग्रेस का झूठ अब चलने वाला नहीं है. काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है. 

ये भी पढ़ें- Crime News: दोस्त की बीवी से रफीक को दूरी नहीं हुई बर्दाश्त, तो उठाया ये खौफनाक कदम 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news