मेडिकल की तैयारी कर रहे Rajasthan के छात्रों के लिए बड़ी खबर, सरकार बढ़ा सकती है MBBS की इतनी सीटें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan983841

मेडिकल की तैयारी कर रहे Rajasthan के छात्रों के लिए बड़ी खबर, सरकार बढ़ा सकती है MBBS की इतनी सीटें

प्रदेश में बहुत जल्द एमबीबीएस (MBBS) की 300 सीटें बढ़ाई जा सकती है

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Jaipur: प्रदेश में बहुत जल्द एमबीबीएस (MBBS) की 300 सीटें बढ़ाई जा सकती है. चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया (Vaibhav Galaria) ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीगंगानगर, चित्तौड़गढ़ और धौलपुर में तीन नए राजकीय मेडिकल कॉलेजों (Government Medical Colleges) का निर्माण कार्य जोर-शोर से चालू है.

चिकित्सा शिक्षा सचिव गालरिया ने कहा कि प्रयास हो रहे हैं कि इन तीनों राजकीय मेडिकल कॉलेजों में अगले सत्र से एमबीबीएस (MBBS) सिलेबस को शुरू किया जाए. इसको लेकर के शुक्रवार को चिकित्सा शिक्षा भवन में एक वर्चुअल बैठक आयोजित हुई, जिसमे इस बारे में विस्तार से चर्चा हुई.

यह भी पढ़े- Chomu में भूखंड खरीद की ठगी का मामला आया सामने, आरोपी हुआ गिरफ्तार

चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ (Rajkumar Gaur) भी शामिल हुए. विधायक राजकुमार गौड़ ने बताया कि नए राजकीय मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से आम लोगों को मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं में इजाफा होगा. गौड़ ने आगे बताया कि अतिरिक्त मेडिकल कॉलेज के निर्माण में फंड की कमी नहीं होने दी जाएगी और अगर जरूरत हुई तो विधायक कोष (MLA Fund) से भी अधिकाधिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

यह भी पढ़े- Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जगह झमाझम बरसात, जानें कहां होगी अधिक बारिश

चिकित्सा शिक्षा आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार (Shivangi Swarnakar) ने बताया है कि नए मेडिकल कॉलेज को शुरू करने से पहले राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (National Medical Commission) की टीम द्वारा निरीक्षण किया जाता है. चिकित्सा शिक्षा विभाग (Medical Education Department) के लगातार प्रयास कर रहा है कि आयोग की टीम द्वारा अगले वर्ष अप्रैल तक निरीक्षण का कार्य पूरा कर लिया जाए, जिससे मई के महिने से नया सत्र शुरू हो सके.

Trending news