Chomu में भूखंड खरीद की ठगी का मामला आया सामने, आरोपी हुआ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan983814

Chomu में भूखंड खरीद की ठगी का मामला आया सामने, आरोपी हुआ गिरफ्तार

चौमूं पुलिस थाने में भी इसी तरह धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज हुआ था, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर एक मुख्य आरोपी महेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Chomu: राजधानी जयपुर (Jaipur) के चौमूं इलाके में इन दिनों भूखंडों के फर्जी पट्टे तैयार कर धोखाधड़ी (Fraud) करने वाला एक गिरोह सक्रिय है. इस गिरोह के लोग गृह निर्माण सहकारी समितियों (House Building Cooperatives) के नाम से फर्जी पट्टे बनाकर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं. यह खबर आपके लिए जानना जरूरी है, क्योंकि यदि आप सीकर जयपुर हाइवे पर कोई भूखंड ले रहे है तो पहले जमीन के दस्तावेजों की अच्छे तरीके से जांच कर ले नहीं तो आप भी इन ठगों के चक्कर में फंसकर अपनी जमा पूंजी गंवा सकते हैं.

यह भी पढ़े- Alwar News: अरावली विहार पुलिस ने शातिर गिरोह को पकड़ा, 25 क्विंटल गांजा किया बरामद

चौमूं पुलिस (Chomu Police) थाने में भी इसी तरह धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज हुआ था, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर एक मुख्य आरोपी महेंद्र सिंह (Mahendra Singh) को गिरफ्तार किया है. आरोपी  ने जमवारामगढ़ गृह निर्माण सहकारी समिति (co-operative committee) के नाम पर जाहोता में रॉयल रेजीडेंसी आवासीय कॉलोनी (Royal Residency Residential Colony) विकसित कर फर्जी दस्तावेज व पट्टे तैयार कर भूखण्ड बेच दिए. जबकि जमवारामगढ नव भारत गृह निर्माण सहकारी समिति जयपुर वर्ष 2015 में ही निरस्त हो गई थी. उसके बावजूद भी आरोपी महेन्द्र सिंह ने उक्त गृह निर्माण सहकारी समिति के नाम पर जाहोता में अवैध रूप से रॉयल रेजिडेन्सी नामक कॉलोनी विकसित कर फर्जी पट्टे वितरित कर दिए. 

यह भी पढ़े- Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जगह झमाझम बरसात, जानें कहां होगी अधिक बारिश

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी महेंद्र सिंह के खिलाफ ठगी करने के कई मामले दर्ज हैं तो वो कई बार जेल भी जा चुका है. फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Trending news