Jaipur News: BJP ने चुनावी महासंग्राम का बिगुल फूंका, कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1648773

Jaipur News: BJP ने चुनावी महासंग्राम का बिगुल फूंका, कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

राजस्थान में शेखावाटी की सियासत के बड़े दिग्गज और 7 बार के विधायक नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने संगठन द्वारा बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद चूरू में बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया है. सभा में मौजूद लोगों को कांग्रेस की नकारा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया कि किसानों से धोखा किया, युवाओं से वादा खिलाफी की, उसे उखाड़ फेकना है.

Jaipur News: BJP ने चुनावी महासंग्राम का बिगुल फूंका, कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

Jaipur News: राजस्थान की राजनीति में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों के सियासत के दो बड़े घटनाक्रम मंगलवार को चर्चाओं में रहे. एक तरफ जहां कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आलाकमान से परेजयपुर में अपना धरना और अनशन दिया तो वहीं भाजपा के दिग्गज नेताओं ने चूरू में जन आक्रोश महाघेराव कर राज्य सरकार के खिलाफ बड़ी भीड़ के साथ हमला बोला. राजेंद्र राठौड़ सीपी जोशी और घनश्याम तिवारी की बड़ी रैली में प्रदेश की कांग्रेस सरकार को नकारा निकम्मी बताते हुए जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया. 

राजस्थान में शेखावाटी की सियासत के बड़े दिग्गज और 7 बार के विधायक नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने संगठन द्वारा बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद चूरू में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करके अपनी ताकत दिखा कर मैसेज दे दिया है कि आगामी दिनों में वह इसी अंदाज में राजस्थान की सड़कों पर राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन धरना प्रदर्शन करेंगे. एक ओर जहां सदन में राजेंद्र राठौड़ नेता प्रतिपक्ष की हैसियत से सरकार को घेर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सीपी जोशी के नेतृत्व में संगठन की ओर से चुनावी महासंग्राम में एक्टिव नज़र आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

 

नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पहली बार चूरू आने पर राजेंद्र राठौड़ का अभिनंदन किया गया. अभिनंदन सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और स्थानीय जनता मौजूद थी. इस मौके पर चेक पोस्ट की जनाक्रोश महाघेराव रैली से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. राठौड़ ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें अभिमान है, जिस व्यक्ति को विश्व का सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति माना जाता है, उस पार्टी के सदस्य हैं. 

भ्रष्टाचार पर उठाए सवाल
राठौड़ ने राज्य सरकार के भ्रष्टाचार घोटालों को लेकर सवाल उठाए. जब अशोक गहलोत की सरकार उन्हीं अडानी की कंपनी को 1042 करोड़ का सिंगल टेंडर कोयले का दिया. जब दिल्ली में आप के नेता आडणी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. राठौड़ ने कहा इस सरकार ने वीरांगनाओं का अपमान किया है. डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के नेतृत्व में आयीं थी वीरांगनायें, पुलिस ने वीरांगनाओं के बाल पकड़ कर घसीटा, अपमानित किया. वीरांगनाओं को नाते पर जाने की बात धारीवाल निर्लज्जता से कहते हैं. धारीवाल ने राजस्थान को मर्दों का प्रदेश बताकर सारी हदें पार कर दी. ये सरकार वो सरकार है, जिसने नौजवानों के सपनों को लूटा है.

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार व्यभिचार और गुंडागर्दी के अलावा कुछ नहीं हुआ है. तिहाड़ जेल में बंद अपराधी रंगदारी वसूल कर रहे. बजट घोषणाओं को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने तंज कसते हुए कहा कि सरकारी धन से रेवड़ियां बांटकर सीएम वोट बटोरना चाहते हैं. एक भी घोषणा धरातल पर धरातल पर उतरने वाली नहीं है. 

यह भी पढ़ें- Bharatpur RLD के जिलाध्यक्ष संतोष फौजदार ने विधायक सुभाष गर्ग पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही यह बात

 

नाखून कटा कर शहादत में नाम लिखाना चाहते सीएम
राठौड़ ने सीपी जोशी को भरोसा दिलाया कि जिले की 6 से 6 सीटें आपकी झोली ने डाल देंगे. राजस्थान में महंगाई राहत कैंप शुरू ने ज्यादा फायदा नहीं मिलने वाला है. गहलोत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नाखून कटा कर शहादत में नाम लिखाना चाहते हैं. राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर जमकर हमला बोला. राठौड़ ने कहा कि डोटासरा के घर पुत्र, बहु, बहू की बहन RAS बन गई. इनके घर आरएएस का कारखाना खुल गया. 

अब कर रहे फ्री घोषणाएं
सभा में राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार ने आनन-फानन में ज्योतिबाफुले जयंती पर अवकाश घोषित कर दिया, लेकिन हमने  44 साल पहले अधिवेशन में एक नगर का नाम ज्योतिबाफुले के नाम पर रखा था. कांग्रेस मरणासन्न व्यक्ति जैसे हो गई है, जब प्राण नहीं निकलने पर घरवाले ग्यारस और दान देते हैं. वैसे ही कांग्रेसियों के प्राण नहीं निकल रहे हैं. ऐसे ही गहलोत सरकार फ्री बिजली, अन्य घोषणा कर रहे हैं. 

राठौड़ की तराीफों के बांधे पुल
घनश्याम तिवाड़ी ने उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की तारीफ करते हुए कहा कि मैं दावे से कह सकता हूं कि राजस्थान की विधानसभा में यदि राठौड़ न हो तो राज्य विधानसभा में कुछ नहीं बचेगा. कब लोहा गर्म हो और कब उस पर चोट लगे, ये कोई राठौड़ से सीखे. पूछना हो तो को सीएम अशोक गहलोत से पूछे कि चोट कैसी लगी है? 

पायलट कर रहे कांग्रेस का समापन समारोह
घनश्याम तिवारी ने भीड़ को देखकर कहा कि भाजपा की सरकार बनने की नींव रख दी है. पायलट कर रहे हैं कांग्रेस का समापन समारोह, राठौड़ और cp कर रहे हैं BJP में राज में आने का समारोह. तिवाड़ी ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गहलोत सरकार ढपोल शंख है, बोलती ही बोलती ही लेकिन देती नहीं है. ऐसे ही गहलोत सरकार केवल घोषणाएं कर रही है. तिवारी ने कहा कि बीजेपी चुनाव मोदी के चेहरे के आधार पर और अध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में लड़ेंगे. 

राठौड़ ने कांग्रेस सरकार के टिकाए घुटने
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के लिए कहा कि आज धरती के सपूत का अभिनंदन है तो सरकार के खिलाफ आक्रोश भी है. नकारा सरकार को उखड़ने का बिगुल इस धरती से बजाने का काम शुरू हुआ ही. राठौड़ ने एक बार नहीं, कई बार सरकार को घुटने टेकने कर मजबूर किया. 

जोशी ने कहा कि रणभेरी बज चुकी है, अब डबल इंजन की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता. लोगों ने नकारा सरकार को उखाड़ने के लिए हुंकार भर ली है. 

धार्मिक भावना पर भी बोले सीपी जोशी
जोशी ने धार्मिक भावना को टटोलते हुए कहा कि इस धरती पर नकारा सरकार ने राम का मंदिर तोड़ा, हमने अयोध्या में राममंदिर के रूप में सांस्कृतिक केंद्र बना दिया. हमारे पास देश दुनिया का लोकप्रिय नेता कोई है तो नरेंद्र मोदी ही है. जोशी ने कहा कि आज राजस्थान का किसान खून के आंसू रो रहा है. वहीं मोदी सरकार किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बना रही है. किसानों को राहत पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ के नियम बदले. राजस्थान सरकार ने कर्ज माफी सहित कई मामलों में वादा खिलाफी की. जो किसानों से धोखा करेगा वो राजस्थान पर राज कभी नहीं करेगा. 

सीपी जोशी ने सभा में मौजूद लोगों को दिलाया संकल्प
सीपी जोशी ने सभा में मौजूद लोगों को कांग्रेस की नकारा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया कि किसानों से धोखा किया, युवाओं से वादा खिलाफी की, उसे उखाड़ फेकना है. दोनों हाथ उठाकर सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया. 

कुल मिलाकर कहा जाए तो आगामी दिनों में राजस्थान का चुनावी महासंग्राम और तेज होने के साथ तीखा हमलावर रहने वाला है. लेकिन आज की रैली से संकेत साफ है कि राजेंद्र राठौर आगामी दिनों में राजस्थान की सियासत में एक बड़े भाजपा नेता के तौर पर उभर सकते हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि भाजपा की अंदरूनी सियासत में राजेंद्र राठौड़ को संगठन द्वारा कितना भारी आंका जाता है.

 

Trending news