Jaipur News: बालक के नाले में गिरने का मामला, प्रदर्शन प्रशासन से सहमति के बाद हुआ समाप्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2365449

Jaipur News: बालक के नाले में गिरने का मामला, प्रदर्शन प्रशासन से सहमति के बाद हुआ समाप्त

Bagru, Jaipur News: जयपुर के बगरू कस्बे में कल नाले में गिरने से हुई एक बालक की मौत बाद विभिन्न मांगों को लेकर शुरू हुआ धरना-प्रदर्शन प्रशासन और परिजनों की बनी सहमति के बाद समाप्त हो गया.

Jaipur News

Bagru, Jaipur News: राजधानी जयपुर के बगरू कस्बे में कल नाले में गिरने से हुई एक बालक की मौत बाद विभिन्न मांगों को लेकर शुरू हुआ धरना-प्रदर्शन आखिरकार प्रशासन और परिजनों की बनी सहमति के बाद समाप्त हो गया. कल बालक का शव मिलने के बाद से ही परिजन और ग्रामीणों ने बगरू सीएचसी की मोर्चरी के बाहर धरना प्रदर्शन करते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा, मृतक बालक पिता को संविदा पर नौकरी और हादसे लें लिए जिम्मेदार नगर पालिका के अधिकारियो पर सख्त कार्रवाई की मांग रखी थी. 

इसके बाद एसडीएम सांगानेर हिम्मत सिंह, तहसीलदार अरविंद कविया, एसीपी बगरू अमीर हसन, थानाधिकारी हरीशचंद्र सोलंकी ने परिजनों के साथ कई बार समझौता कर समझाइश का प्रयास किया लेकिन देर रात तक कोई सहमति नहीं बन सकी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: वित्त आयोग से CM भजनलाल ने टैक्स में मांगी 55 प्रतिशत की हिस्सेदारी

वहीं, आज सुबह मृतक बालक के परिजनों से साथ ग्रामीणों ने मांगों को लेकर सीएचसी की मोर्चरी के बाहर लिंक रोड जाम कर फिर से धरना प्रदर्शन शुरू किया. मौके पर पहुंचे सांगानेर उपखंड अधिकारी हिम्मत सिंह और एसीपी बगरू अमीर हसन के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर रहे परिजनों ओर ग्रामीणों के साथ वार्ता कर समझाइश का प्रयास किया. 

समझौता वार्ता में प्रशासन और परिजनों के बीच आखिरकार अधिकांश मांगो पर सहमति बन गई. सहमति के मृतक के बालक के पिता को संविदा पर नौकरी, हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने और पांच लाख रुपये की आर्थिक सहयोग व जन सहयोग से भी आर्थिक मदद देने पर सहमति बनी. इसके बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया. इसके बाद पुलिस ने मृतक बालक पीयूष आचार्य का बगरू सीएचसी की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः बारिश भी नहीं डिगा पाई खाटू श्याम के दीवानों का जोश, भीगते हुए पहुंच रहे दर्शनों को

Trending news