Jaipur: प्रतियोगी परीक्षा को देखते हुए मेट्रो ट्रेन की टाइमिंग में आज से बदलाव, जानिए नया समय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1538060

Jaipur: प्रतियोगी परीक्षा को देखते हुए मेट्रो ट्रेन की टाइमिंग में आज से बदलाव, जानिए नया समय

जयपुर मेट्रो के समय में बदलाव किया गया है.इस निर्णय के तहत 20 मार्च तक इस समय के अनुसार ट्रेन का संचालन किया जाएगा.

 Jaipur: प्रतियोगी परीक्षा को देखते हुए मेट्रो ट्रेन की टाइमिंग में आज से बदलाव, जानिए नया समय

Jaipur: जयपुर में मेट्रो ट्रेन की टाइमिंग में आज से बदलाव हुआ है. जेएमआरसी ने आज से ट्रेन का संचालन समय सुबह 5:20 बजे से शुरू करने और आखिरी ट्रेन 10:20 बजे तक चलाने का फैसला किया है. ये निर्णय आगामी दिनों में होने वाली प्रतियोगिता परीक्षा और गर्मियों के सीजन की शुरूआत को देखते हुए किया है. 

इस निर्णय के तहत 20 मार्च तक इस समय के अनुसार ट्रेन का संचालन किया जाएगा. जेएमआरसी के एमडी पी. रमेश ने बताया कि मानसरोवर और बड़ी चौपड़ स्थित मेट्रो स्टेशनों से अब ट्रेन सुबह एक घंटे पहले, जबकि रात में एक घंटा देरी तक चलेगी. इस निर्णय से मेट्रो के डेली 178 के जगह 190 फेरे लगेंगे. दोनों ही स्टेशनों से सुबह की पहली ट्रेन अब सुबह 6:20 के बजाए 5:20 बजे चलेगी, जबकि रात में आखिरी ट्रेन रात 9:20 के बजाए रात 10:20 पर चलेगी. फेरे बढ़ाने के पीछे आगामी दिनों में कई प्रतियोगी परीक्षाएं होने से उनमें आने वाले स्टूडेंट्स की सुविधा और आगामी दिनों में गर्मियों का सीजन शुरू होने की स्थिति को देखते हुए ये बदलाव किया है. उ

न्होंने बताया कि जयपुर में मेट्रो ट्रेन का संचालन हर 10 मिनट के अंतराल में होता है. मानसरोवर से चलने वाली ट्रेन 35 मिनट के अंदर आखिरी स्टेशन बड़ी चौपड़ पर यात्रियों को पहुंचा देती है. इस दौरान बीच में 9 अलग-अलग स्टेशनों पर एक-एक मिनट का स्टॉपेज देती है. उधर टाइम स्लॉट बढ़ाने के साथ जयपुर मेट्रो के रूट के विस्तार के लिए जेएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से एमओयू भी किया है. डीएमआरसी को फेज 1-डी मानसरोवर से 200 फीट अजमेर रोड बाइपास और फेज 1-सी बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण कार्यों के लिए जनरल कंसलटेंट नियुक्त किया है. मेट्रो के फेज 1 और फेज 1-बी का निर्माण भी डीएमआरसी की मॉनिटरिंग में करवाया गया था.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news