Jaipur News: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने 'हरियालो राजस्थान' अभियान का किया आगाज, लगाया कदम का पौधा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2373327

Jaipur News: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने 'हरियालो राजस्थान' अभियान का किया आगाज, लगाया कदम का पौधा

Rajasthan Politics: हरियालो राजस्थान एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दीया कुमारी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई और पौधारोपण किया. प्रदेशभर में अभियान के तहत 7 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य है.

Jaipur News

Rajasthan News: प्रदेशभर में हरियालो राजस्थान एक पेड़ मां के नाम अभियान का आज से शुभारंभ हुआ. जयपुर ग्रेटर नगर निगम द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी शामिल हुई. दीया कुमारी ने कदम का पौधा लगाकर अभियान का शुभारंभ किया. इसके साथ ही ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर, उद्यान समिति की अध्यक्ष राठौड समेत पार्षदों ने वृक्षारोपण किया.  

दीया कुमारी ने पौधरोपण के लिए करवाया संकल्प 
उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज से प्रदेशभर में राज्य सरकार 7 करोड़ पौधारोपण करने का लक्ष्य रखा है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पौधारोपण कर राजस्थान में अभियान का शुभारंभ किया. दीया कुमारी ने कहा कि सभी स्कूली बच्चे स्कूल में जाकर सभी को पौधा लगाने के लिए प्रेरित करेंगे. साथ ही अपने आसपास और परिवारजन को एक पेड़ मां के नाम एक पौधा लगाने के लिए जागरूक करेंगे. पौधे की देखरेख परिवार के सदस्य मानते हुए देखभाल करने का संकल्प दिलाएंगे. इस तरह से लोगों को जागरूक करने का कम करेंगे. दीया कुमारी ने कहा कि जैसे प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां के निधन के बाद भी उनको अपनी यादों में रखते हुए पौधारोपण का आह्वान किया. उसी तरह से हम सब को भी अपनी मां के नाम पौधा लगाकर पौधे की देखभाल करेंगे. 

दीया कुमारी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
वहीं, कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दीया कुमारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश का हर व्यक्ति सुविधाओं के अभाव में त्रस्त था, लेकिन अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बन गई है. अब आपकी चिंता, सरकार की चिंता होगी. सरकार ने विद्याधर नगर विधानसभा के लिए करोड़ों रुपये विकास के लिए बजट दिया है. सिर्फ विद्याधर नगर के लिए ही नहीं पूरे प्रदेश में विकास के लिए बजट दिया है. 2047 विकसित राजस्थान का सपना पूरा होगा.

ग्रेटर नगर निगम 11 लाख पौधे निगम क्षेत्र में लगाएगा
जयपुर ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर ने संबोधित करते हुए कहा कि ग्रेटर नगर निगम क्षेत्र में 6 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है. एक पेड़ मां के नाम अभियान में सहयोग के लिए माहेश्वरी समाज की ओर से एक लाख पौधे, ज्वैलर्स एसोसिएशन की ओर से सवा लाख पौधों का सहयोग के साथ एनजीओ समेत अन्य ने पौधारोपण में सहयोग दिया जा रहा है. नगर निगम ग्रेटर उद्यान विकास समिति अध्यक्ष राखी राठौड़ ने बताया कि विद्याधर नगर को हम सब को मिलकर हरा भरा बनाना है, ताकि जब गूगल मैप में देखा जाए तो विद्याधर नगर हरा भरा दिखाई दे. इसी तरह से जयपुर समेत प्रदेश भर के लोगों को भी अपने अपने क्षेत्र को हरा भरा बनाने का संकल्प ले. 

ये भी पढ़ें- 'राजस्थान में बांग्लादेश जैसे हालात...' बयान पर सियासत तेज, BJP ने कांग्रेस को घेरा

Trending news