जयपुर: ACB के ट्रैप के बाद उप रजिस्ट्रार देशराज यादव,निरीक्षण अरूण प्रताप सिंह सस्पेंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1780700

जयपुर: ACB के ट्रैप के बाद उप रजिस्ट्रार देशराज यादव,निरीक्षण अरूण प्रताप सिंह सस्पेंड

जयपुर न्यूज: एसीबी के ट्रैप के बाद उप रजिस्ट्रार देशराज यादव,निरीक्षण अरूण प्रताप सिंह सस्पेंड हो गए हैं.एडिशनल एसपी बजरंग सिंह द्वारा ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

जयपुर: ACB के ट्रैप के बाद उप रजिस्ट्रार देशराज यादव,निरीक्षण अरूण प्रताप सिंह सस्पेंड

जयपुर: जयपुर में सहकारी समितियों के उपरजिस्ट्रार देशराज यादव और निरीक्षण अरुण प्रताप सिंह को सहकारिता विभाग ने सस्पेंड कर दिया है.एसीबी ने दोनों अफसरों को 5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.जिसके बाद में अब सहकारिता विभाग ने दोनों को निलंबित कर दिया.निलंबन काल के दौरान दोनों का मुख्यालय जयपुर प्रधान कार्यालय रहेगा.

एडिशनल एसपी बजरंग सिंह ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया था.परिवादी ने शिकायत दी कि कॉपरेटिव सोसायटी के किराये के कार्यालय पर सहकारिता विभाग की टीम की डाली गई रेड के कार्रवाई में मदद करने की एवज में देशराज यादव और अरुण प्रताप सिंह ने 20 लाख रुपए की डिमांड कर परिवादी को परेशान कर रहे थे.

शिकायत का किया गया सत्यापन

जिस पर एसीबी जयपुर के डीआईजी रणधीर सिंह के सुपर वीजन में एसीबी विशेष अनुसंधान इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया. शिकायत सही पाई जाने पर सीआई रघुवीर शरण ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए देशराज यादव,अरूण प्रताप सिंह 5 लाख की रिश्वत राशि लेते हुये गिरफ्तार किया.

fallback

मामले के अनुसार नील कमल शुक्ला की सिंधू नगर कोऑपरेटिव सोसायटी है. नील कमल ने अपनी कोऑपरेटिव सोसायटी का ऑफिस राजापार्क पंचवटी स्थित सहकारिता विभाग की ही करीब 800 वर्ग गज जमीन पर खोल रखा है. यह ऑफिस 15 साल पहले किसी कॉलोनाइजर से किराए पर लिया था. आरोपी देशराज यादव इस बेस कीमती जमीन को किसी अन्य बिल्डर के माध्यम हथियाना चाह रहा था.

कमरों को खोलने की एवज में 20 लाख रुपए

ऑफिस खाली करवाने के लिए देशराज ने सहकारिता विभाग की ओर से 24 जून को पुलिस जाब्ता लेकर छापा डाला था. छापे के बाद वहां दो कमरों को सील कर दिया.दोनों सील कमरों में सोसायटी के दस्तावेज रखे हुए थे. सील कमरों को नील कमल शुक्ला खुलवाना चाह रहा था. इस पर देशराज यादव दोनों कमरों को खोलने की एवज में 20 लाख रुपए मांग रहा था.

ये भी पढ़ेंः 

बीकानेर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का पहला जत्था रवाना, 400 नागरिकों को मिला पहला मौका

राजस्थान- CM गहलोत ने सरकारी नौकरी पाने का सपना किया और भी आसान, आवेदन शुल्क में दी ये बड़ी राहत

Trending news