Jaipur News: भीषण गर्मी के चलते दिन में कम हुआ यातायात दबाव, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की रात में लगाई गई शिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2272014

Jaipur News: भीषण गर्मी के चलते दिन में कम हुआ यातायात दबाव, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की रात में लगाई गई शिफ्ट

Jaipur latest News: राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है और गर्मी के चलते न केवल हाईवे पर बल्कि राजधानी जयपुर की सड़कों पर भी दिन में यातायात का दबाव सामान्य दिनों की तुलना में काफी कम देखा जा रहा है. जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की रात 9 बजे से 11 बजे तक शिफ्ट लगाई गई.

 

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है और गर्मी के चलते न केवल हाईवे पर बल्कि राजधानी जयपुर की सड़कों पर भी दिन में यातायात का दबाव सामान्य दिनों की तुलना में काफी कम देखा जा रहा है. भीषण गर्मी को देखते हुए ट्रैफिक सिग्नल्स के टाइम को भी कम किया गया है, ताकि वाहन चालकों को परेशानी का सामना न करना पड़े. 

वहीं यह बात देखी जा रही है कि लोग बाजार जाने के लिए और अन्य कामों के लिए शाम के वक्त अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. जिसके चलते देर रात तक सड़कों पर यातायात दबाव सामान्य दिनों की तुलना में काफी बढ़ गया है. जिसे देखते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों के निर्देश पर यातायात पुलिस कर्मियों की रात 9 बजे से 11 बजे तक की शिफ्ट लगाई गई है. 

यह भी पढ़ें- दिनदहाड़े लोगों के घरों में घुसकर यह गलत काम करता था हिस्ट्रीशीटर, हुआ अरेस्ट

अब रात 11 बजे तक शहर के तमाम प्रमुख मार्गों पर ट्रैफिक प्वॉइंट पर न केवल पुलिसकर्मी यातायात संचालन करवाते हुए नजर आ रहे हैं, बल्कि इसके साथ ही स्थानीय थाने की फोर्स भी ट्रैफिक रेगुलेशन का काम कर रही है. जहां पहले रात 10 बजे के बाद ट्रैफिक सिग्नल पर ब्लिंकर शुरू हो जाया करते थे. वहीं अब रात 11 बजे तक ट्रैफिक लाइट का संचालन किया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिस के आलाधिकारी भी रात को शहर के अलग-अलग क्षेत्र में गश्त करके यातायात व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं.

Trending news