जयपुर: SBI बैंक में 20 लाख रुपयों का गबन,असिस्टेंट मैनेजर पर गबन का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1642947

जयपुर: SBI बैंक में 20 लाख रुपयों का गबन,असिस्टेंट मैनेजर पर गबन का आरोप

जयपुर न्यूज: SBI बैंक में 20 लाख रुपयों के गबन का मामला सामने आया है. इसका आरोप असिस्टेंट मैनेजर पर लगा है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

 

जयपुर: SBI बैंक में 20 लाख रुपयों का गबन,असिस्टेंट मैनेजर पर गबन का आरोप

Shahpura, Ajmer: शाहपुरा कस्बे में स्थित एसबीआई बैंक में 20 लाख रूपयों के गबन का मामला सामने आया है. बैंक के असिस्टेंट मैनेजर व प्राइवेट कर्मचारी पर बैंक में रखे रूपयों की हेराफेरी का आरोप लगा है. आरोपियों ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों को बंद कर कैश में हेराफेरी की है. बैंक मैनेजर सतीश धनेटिया ने दोनों आरोपियों के खिलाफ शाहपुरा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है.

शाहपुरा पुलिस थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी मनोहरलाल ने बताया कि बैंक मैनेजर सतीश धनेटिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह 8 दिसम्बर से 21 दिसम्बर तक अवकाश पर था. इस दौरान बैंक का कार्यभार असिस्टेंट मैनेजर नवीन कुमार को दिया गया था. इसके बाद 22 दिसम्बर को बैंक मैनेजर ने अवकाश से वापस आकर बैंक का कार्यभार संभाल लिया. 28 दिसम्बर को बैंक की चेस्ट वेरिफिकेशन हुआ तो कैश में 20 लाख रुपए कम पाए गए जबकि रिकॉर्ड में कोई अंतर नहीं पाया गया. 

इसके बाद मैनेजर ने असिस्टेंट मैनेजर से जानकारी की तो उसने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. मैनेजर ने स्वयं के स्तर पर जांच शुरू की तो 9 दिसम्बर को बैंक के सीसीटीवी कैमरे बंद होने की जानकारी सामने आई. मैनेजर को असिस्टेंट मैनेजर व प्राइवेट कर्मचारी पर शक हुआ. इस दौरान असिस्टेंट मैनेजर ने बैंक की बदनामी होने की बात कहकर रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने को कहा. साथ ही उसने कहा कि किसी तकनीकी खामी व किसी दूसरी शाखा में रूपए चले गए होंगे. 

मैनेजर ने सभी शाखाओं से सम्पर्क किया तो कहीं भी रुपए ज्यादा नहीं जाने की बात सामने आई. इस दौरान असिस्टेंट मैनेजर ने कहा कि अभी जांच अधिकारी आया हुआ है. फिलहाल कहीं ओर से व्यवस्था करके कैश को बंद करवा देते है. इस पर असिस्टेंट मैनेजर व अन्य कार्मिकों ने 5 लाख रुपए पेट्रोल पंप व 15 लाख रूपए किसी होटल से मंगवाकर कैश को मिलान कर कैश को बंद कर दिया. मामले की जांच के दौरान असिस्टेंट मैनेजर ने कोई सहयोग नहीं किया. सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान असिस्टेंट मैनेजर ने 500 रुपए के नोटों 82 बंडल लिखे रिकॉर्ड को काटकर 78 बंडल लिख दिए. 

साथ ही उसने ऑफिसर व संयुक्त अभिरक्षा अधिकारी के दस्तखत की जगह स्वयं ने दस्तखत कर दिए. मैनेजर ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी तथा मामला दर्ज कराया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Reporter- Amit Yadav

ये भी पढ़ें-

Dungarpur news: अज्ञात वाहन और कार की जबरदस्त टक्कर, कार सवार दो युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड का नया कीर्तिमान, RERA में 100 प्रोजेक्ट का रिकॉर्ड रजिस्टर्ड

Trending news