जयपुर: जेडीए सर्किल पर लगया गया आपातकाल असिस्ट बूथ, ई-रिक्शा को लेकर बनाए जा रहे है नियम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1664795

जयपुर: जेडीए सर्किल पर लगया गया आपातकाल असिस्ट बूथ, ई-रिक्शा को लेकर बनाए जा रहे है नियम

जयपुर न्यूज: जेडीए सर्किल पर आपातकाल असिस्ट बूथ लगया गया है. पुलिस यातायात उपायुक्त प्रहलाद सिंह ने इसका उद्घाटन किया. वहीं ई-रिक्शा को लेकर नियम बनाए जा रहे हैं.

 

जयपुर: जेडीए सर्किल पर लगया गया आपातकाल असिस्ट बूथ, ई-रिक्शा को लेकर बनाए जा रहे है नियम

Jaipur: जेडीए स​र्किल अति व्यस्ततम स्थानों में से एक है .वीआईपी मूवमेंट के साथ राजस्थान विश्वविद्यालय कॉलेज, सरकारी कार्यालय, मंदिर एवं सभी विभागों के मुख्यालय स्थित होने से ट्रैफिक की आवाजाही ​अधिक है. ट्रैफिक व्यवस्था,पुलिस कर्मियों की सुविधा व मॉनिटरिंग के लिए असिस्ट बूथ बनाया गया है. बूथ की हेल्प से पुलिसकर्मी अंदर से निगरानी कर सकेंगें. इसके साथ ही आपातकाल की स्थिति में मेडिकल की व्यवस्था भी की गई है. बूथ स्लाइडिंग युक्त कांच से लेस है. जिसमें पाददर्शी खिड़कियां दी गई है.

आपातकाल से लेकर पानी की व्यवस्था राहगिर को मिलेगी. साथ ही उपायुक्त प्रहलाद सिंह ने बताया कि ट्रैफिक एड पोस्ट व्यवस्था के साथ र्फोटिज टीम की मदद से ट्रैफिक पाइंट तैयार किए है. जेडीए के पास काफी वीआईपी मूवमेंट रहता है जिसके चलते ट्रैफिक एड पाइंट बनाया है.  ट्रैफिक व्यवस्था के लिए र्फोटिज अस्पताल का अभिनव योगदान है. पर्यावरण के संरक्षण को लेकर ई-रिक्शा की योजना प्रारंम्भ की गई.

ई-रिक्शा से बेरोजगारों को भी रोजगार मिला है. ई-रिक्शा के ड्राइवर्स को यातायात नियमों की कैंप लगाकर ट्रेनिंग दी जा रही है. ट्रैफिक कमिश्नर द्वारा ई-रिक्शा हेतु क्षेत्र निर्धारित ​किए जा रहे है. आने वाले सप्ताह में लागू कर दिए जाऐंगें. उपायुक्त द्वारा पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पेड़-पौधों लगाए गए.बता दें कि आपातकाल से लेकर पानी की व्यवस्था राहगिर को मिलेगी. साथ ही उपायुक्त प्रहलाद सिंह ने बताया कि ट्रैफिक एड पोस्ट व्यवस्था के साथ र्फोटिज टीम की मदद से ट्रैफिक पाइंट तैयार किए है. 

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः REET Mains Level 1 & Level 2 Cut Off Marks: रीट मेंस लेवल 1 और लेवल 2 की अपडेट कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें सभी सब्जेक्ट्स के मार्क्स

Trending news