मदन दिलावर के बयान पर डोटासरा का प्रहार, कहा- सस्ती लोकप्रियता के लिए देते ऐसे बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2412495

मदन दिलावर के बयान पर डोटासरा का प्रहार, कहा- सस्ती लोकप्रियता के लिए देते ऐसे बयान

Rajasthan News: प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अकबर को लेकर बड़ा बयान दिया था. उस पर जवाब देते हुए पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कहा है कि दिलावर को सस्ती लोकप्रियता चाहिए. गोविंद डोटासरा ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए दिलावर इस तरह के बयान देते हैं जबकि उन्हें शायद नहीं पता कि राजस्थान में NCERT का पाठ्यक्रम लागू है. मेरे शिक्षा मंत्री रहते ही NCERT कोर्स  लागू कर दिया था. 

jaipur news

Jaipur News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान पर गोविंद डोटासरा की प्रतिक्रिया सामने आई है. दरअसल, मदन दिलावर ने अकबर को लेकर बयान दिया था. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कहा है कि दिलावर को सस्ती लोकप्रियता चाहिए. 

गोविंद डोटासरा ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए दिलावर इस तरह के बयान देते हैं जबकि उन्हें शायद नहीं पता कि राजस्थान में NCERT का पाठ्यक्रम लागू है. मेरे शिक्षा मंत्री रहते ही NCERT कोर्स  लागू कर दिया था. 

एक तरफ जी-20 समिट में अकबर को महान बताते हैं तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अकबर के बारे में अनर्गल बयान देते हैं. मदन दिलावर शिक्षा मंत्री के पद पर हैं और किताबों को जलाने की बात करते हैं. डोटासरा बोले - किताब जलाने वाला बयान शर्मनाक है. प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था बेहतर करने का काम शिक्षा मंत्री का है लेकिन वह उल्टे-सीधे बयान देकर सुर्खियों में रहना चाहते हैं.

डोटासरा ने कहा कि राजस्थान के स्कूलों में एडमिशन का परसेंटेज कांग्रेस की सरकार के मुकाबले इस बार काफी कम है. इस पर ध्यान देने की बजाय मदन दिलावर को अकबर और न जाने क्या-क्या याद आता है? डोटासरा ने कहा कि, अगर दिलावर कुछ अच्छा काम करें, तो वे तो दिलावर को भी महान बता देंगे. वो शिक्षा मंत्री हैंं... लेकिन उन्हें इतना भी ज्ञान नहीं है कि 2022 से प्रदेश में एनसीईआरटी का कोर्स चल रहा है.

डोटासरा बोले - उनके आरएसएस में यही सिखाया जाता है कि उनके पास मुद्दे नहीं हैं और उन्हें हिन्दू-मुस्लिम करके रोटियां सेंकनी हैं. दिलावर खुद ही मान रहे हैं कि उन्होंने किताबों को चेक कराया है और उसमें ऐसा कुछ नहीं है..... लेकिन फिर भी यहां बयान दिये जा रहे हैं. डोटासरा ने कहा कि क्या यह धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए बयान दिये जा रहे हैं?

बता दें कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने हाल ही में घोषणा की है कि देश को सालों तक लूटने वाले मुगल सम्राट अकबर को अब स्कूलों में 'महान व्यक्तित्व' नहीं बताया जाएगा. ऐसी सभी किताबों को जला दिया जाएगा. अकबर की आलोचना करते हुए दिलावर ने कहा है कि अब 'किसी भी स्कूल में मुगल सम्राट को महान नहीं बताया जाएगा. उहोने आगे कहा कि अकबर से सालों तक भारत को लूटा है. उन्होंने उदयपुर के सुखाड़िया विश्वविद्यालय में 28वें राज्य-स्तरीय "भामाशाह सम्मान समारोह" के दौरान कहा कि आने वाले समय में किसी को भी मुगल सम्राट की 'महान व्यक्ति' के रूप में प्रशंसा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news