जयपुर से मुंबई के लिए शुरू होगी लग्जरी बस सेवा, परिवहन मंत्री ओला करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1582502

जयपुर से मुंबई के लिए शुरू होगी लग्जरी बस सेवा, परिवहन मंत्री ओला करेंगे उद्घाटन

Jaipur News: राजस्थान रोडवेज जयपुर से मुंबई के लिए पहली बार स्लीपर लग्जरी बस शुरू करने जा रहा है. इसके साथ ही जयपुर से दिल्ली के लिए भी दौसा-सोहना एक्सप्रेस वे पर लग्जरी बसें शुरू की जा रही हैं. 

 

जयपुर से मुंबई के लिए शुरू होगी लग्जरी बस सेवा, परिवहन मंत्री ओला करेंगे उद्घाटन

Jaipur: राजस्थान रोडवेज जयपुर से मुंबई के लिए पहली बार स्लीपर लग्जरी बस शुरू करने जा रहा है. इसके साथ ही जयपुर से दिल्ली के लिए भी दौसा-सोहना एक्सप्रेस वे पर लग्जरी बसें शुरू की जा रही हैं. डबल डेकर ट्रेन के समय अनुसार बससेवा द्वारा जयपुर से दिल्ली का सफर महज चार घंटे में पूरा होगा. 23 फरवरी को नई 9 एसी लग्जरी बसों को परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

रोडवेज के मुख्य कार्यकारी यातायात संजय पाण्डेय ने बताया कि जयपुर से वापी-कल्याण (मुम्बई), लखनऊ व कोटा मार्ग पर नवीन सेवाओं का संचालन शुरू होगा. वहीं, हरिद्वार और अहमदाबाद मार्ग पर वर्तमान में संचालित सुपर लग्जरी सेवाओं के स्थान पर एसी स्लीपर और चेयरकार लग्जरी बस सेवा मिलेगी. जयपुर-दिल्ली वाया दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे (दौसा-सोहना खण्ड) पर दो सुपर लग्जरी बसें चलाई जाएंगी. 

इससे दिल्ली एयरपोर्ट जाने वाले यात्री मात्र चार घंटे में जयपुर से दिल्ली एयरपोर्ट के निकट (इफ्को चौक) पहुंच सकेंगे. इनकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है. लखनऊ वाया कानपुर व कोटा मार्ग पर चलने से एसी स्लीपर और चेयरकार लग्जरी बस सेवा का स्टूडेंटों को यात्रा का लाभ मिलेगा. इन मार्गो पर लग्जरी बसों का संचालन करने का मुख्य कारण यात्री और स्टूडेंटों की मांग थी. उसी को ध्यान में रखते हुए लग्जरी बस सेवा संचालित की जा रही है.

इन रूटों पर चलेंगी बसें और इस तरह होगा किराया:-

जयपुर-वापी-कल्याण (मुम्बई) वाया आबूरोड, बडोदरा — किराया- 2048
जयपुर-लखनऊ वाया कानपुर — किराया- 1141
जयपुर-कोटा वाया बून्दी — किराया- 453
जयपुर-हरिद्वार वाया दिल्ली — किराया- 1156
जयपुर-अहमदाबाद वाया चित्तौड़गढ़, उदयपुर — किराया- 1173
जयपुर-दिल्ली वाया दौसा-सोहना एक्सप्रेस वे — किराया- 790
जयपुर-बीकानेर वाया रतनगढ़ — किराया- 616

 

Trending news