Jaipur News: जारी हुआ राजस्थान ओपन स्कूल की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जानें कैसे देखें अपना परिणाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424733

Jaipur News: जारी हुआ राजस्थान ओपन स्कूल की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जानें कैसे देखें अपना परिणाम

Jaipur News: मंगलवार 10 मई को राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रदेश में ओपन स्कूल की कक्षा 10 और 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने 12वीं प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्रा प्रियंका को मोबाइल के जरिए बधाई भी दी है. 

Jaipur News

Jaipur News: मंगलवार 10 मई को राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रदेश में ओपन स्कूल की कक्षा 10 और 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने 12वीं प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्रा प्रियंका को मोबाइल के जरिए बधाई भी दी है. वहीं, परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी परीक्षार्थियों को बधाई भी दी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इस बार 10वीं का परिणाम 80.33 प्रतिशत तो 12वीं का परिणाम 63.09 प्रतिशत रहा है. 

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट 
अगर आप भी राजस्थान में ओपन स्कूल 10वीं और 12वीं का परीक्षा दिए हैं और अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट rsosadmission.rajasthan.gov.in/rsos पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. 

यहां आपको अपना रोल नंबर दर्ज कर सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है. जैसे ही आप सबमिट पर क्लिक करेंगे आपका रिजल्ट आपके आंखों के सामने होगा. यहां से आप चाहें, तो उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

मार्च और मई में हुई थी परीक्षा 
बता दें कि इस बार प्रदेश में ओपन स्कूल की कक्षा 10 और 12वीं के परीक्षा का आयोजन मार्च और मई के महीने में आयोजित की गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इसमें लगभग एक लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी. 

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के निदेशक आशीष मोदी ने बताया कि स्टेट ओपन की पाठ्य सामग्री निःशुल्क ऑनलाइन उपलब्ध है. साथ ही प्रवेश के लिए किसी भी तरह की न्यूनतम या अधिकतम उम्र सीमा की बाध्यता नहीं है. वर्ष में इसकी दो बार परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं. इसमें महिलाओं और बालिकाओं को निःशुल्क प्रवेश मिलता है. 

ये भी पढ़ेंः SI Paper Leak Cas: राइका और बाबूलाल कटारा सहित 10 आरोपियों की रिमांड अवधि बढ़ी

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news