भजनलाल सरकार में एक्टिव मोड में राजस्थान SOG, ताबड़तोड़ कार्रवाई से पेपर लीक माफियाओं में हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2054025

भजनलाल सरकार में एक्टिव मोड में राजस्थान SOG, ताबड़तोड़ कार्रवाई से पेपर लीक माफियाओं में हड़कंप

Jaipur News:  पेपर लीक प्रकरणों को लेकर सख्ती बरतते हुए जिस तरह से SIT का गठन किया गया, उससे माफिया में एक सख्त संदेश गया. सरकार के एक्टिव होते ही राजस्थान SOG एक बार फिर से एक्टिव मोड में नजर आ रही है. यही कारण है कि अलग-अलग पेपर लीक प्रकरणों में सरकारी कर्मचारियों से लेकर निजी स्कूल संचालकों तक की गिरफ्तारी की जा रही है. 

भजनलाल सरकार में एक्टिव मोड में राजस्थान SOG, ताबड़तोड़ कार्रवाई से पेपर लीक माफियाओं में हड़कंप

Jaipur News: मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही भजनलाल शर्मा काफी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. पेपर लीक प्रकरणों को लेकर सख्ती बरतते हुए जिस तरह से SIT का गठन किया गया, उससे माफिया में एक सख्त संदेश गया. सरकार के एक्टिव होते ही राजस्थान SOG एक बार फिर से एक्टिव मोड में नजर आ रही है.

यही कारण है कि अलग-अलग पेपर लीक प्रकरणों में सरकारी कर्मचारियों से लेकर निजी स्कूल संचालकों तक की गिरफ्तारी की जा रही है. SOG की ताबड़तोड़ कार्रवाई के चलते पेपर लीक माफियाओं और उनसे जुड़े हुए लोगों में काफी हड़कंप देखा जा रहा है.

यह भी पढे़ं- Ayodhya Ram Mnadir: भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, कांग्रेस नेताओं को बताया राक्षस

 

गहलोत सरकार में पिछले 8 महीने से बिल्कुल निष्क्रिय पड़ी राजस्थान SOG अब भजनलाल सरकार में काफी सक्रिय भूमिका में नजर आ रही है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पेपर लीक माफियाओं और गिरोह से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं. CM के निर्देशों की पालना में राजस्थान SOG कोई कसर नहीं छोड़ रही है. जिसका बड़ा उदाहरण यह है कि राजस्थान SOG ने महज 12 दिन में अलग-अलग पेपर लीक प्रकरणों में लंबे समय से फरार चल रहे 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में सरकारी कर्मचारी, निजी स्कूल के संचालक, दलाल, डमी अभ्यर्थी और अन्य लोग शामिल हैं. 

यह भी पढे़ं- कोहरे की चादर से लिपटा पूरा राजस्थान, इन जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट जारी

 

पेपर लीक प्रकरणों की जांच के लिए गठित की गई SIT की कमान संभाल रहे ADG वी.के. सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां देखने को मिलेगी. जिन भी लोगों की भूमिका सामने आएगी उन्हें किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा.

विभिन्न पेपर लीक प्रकरणों में SOG का एक्शन
– वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022 में अपने स्थान पर डमी अभ्यर्थी बैठा परीक्षा देने वाले पांच अभ्यर्थियों को किया गया गिरफ्तार. दुर्गाराम, राजेंद्र, सत्यप्रकाश, गोपाल सिंह और अशोक कुमार की हुई गिरफ्तारी.
– RAS प्री परीक्षा 2013 पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे दो आरोपी किए गए गिरफ्तार. JEN आशुतोष मीना और ज्वेलर बाबूलाल सोनी को किया गिरफ्तार.
– कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2020 पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहा एक आरोपी गिरफ्तार. पेपर लीक माफिया के लिए दलाल का काम करने वाले सचिन को किया गया गिरफ्तार.
– वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022 में डमी कैंडिडेट बैठाने के मामले में एक आरोपी को किया गिरफ्तार. दलाल रामहंस मीना को गिरफ्तार किया गया.
–कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2020 पेपर लीक प्रकरण में एक आरोपी को किया गिरफ्तार. दलाल यशपाल चौधरी को गिरफ्तार किया गया.
– राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2017 में नकल करा ने वाला 1 आरोपी गिरफ्तार. सरकारी अध्यापक मूलाराम जाट को गिरफ्तार किया गया.

Trending news