Jaipur: उड़ीसा की शूटिंगबॉल चैंपियनशिप में राजस्थान की महिला टीम ने जीता गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1616346

Jaipur: उड़ीसा की शूटिंगबॉल चैंपियनशिप में राजस्थान की महिला टीम ने जीता गोल्ड मेडल

Jaipur News: डॉ ओपी माचरा महासचिव-राजस्थान शूटिंगबॉल संघ, एग्जेक्युटिव मेंबर -शूटिंगबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया, एशियन शूटिंगबॉल फेडरेशन ने जानकारी दी कि भारत श्रेष्ठ भारत शूटिंगबॉल चैंपियनशिप (अंडर 25) पुरी उड़ीसा  में संपन्न हुई जिसमें  राजस्थान महिला टीम ने पांडुचेरी ओर दमन एंड  दीप को सीधे सेटों में 21 -10 ,21 18  से हरा गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. 

 

Jaipur: उड़ीसा की शूटिंगबॉल चैंपियनशिप में राजस्थान की महिला टीम ने जीता गोल्ड मेडल

Jaipur: डॉ ओपी माचरा महासचिव-राजस्थान शूटिंगबॉल संघ, एग्जेक्युटिव मेंबर -शूटिंगबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया, एशियन शूटिंगबॉल फेडरेशन ने जानकारी दी कि भारत सरकार खेल मंत्रालय की खेलो इंडिया स्किम के तहत महत्वपूर्ण योजना एक भारत श्रेष्ठ भारत शूटिंगबॉल चैंपियनशिप (अंडर 25) पुरी उड़ीसा  में संपन्न हुई जिसमें  राजस्थान महिला टीम ने पहली बार इतिहास रचते हुए पांडुचेरी और दमन एंड  दीप को सीधे सेटों में 21 -10 ,21 18  से हरा गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. 

इसमें राजस्थान गर्ल्स टीम की कप्तान मुस्कान ,शिरीन खान,नव्या यादव का प्रदर्शन शानदार रहा, साथ ही राजस्थान बॉयज टीम ने मध्यप्रदेश और मणिपुर, नागालैंड से हारकर (21-19,21-20 ) रजत पदक जीता. राजस्थान के कप्तान इंदरजीत सिंह और सिद्धार्थ शर्मा के दमदार शॉट्स से राजस्थान बॉयज टीम ने रजत पदक तक का सफर पूरा किया.

भगवान जगन्नाथ की नगरी पूरी उड़ीसा  में   उद्धघाटन और समापन समारोह विभिन्न राज्यो के खिलाड़ियों द्वारा किये नृत्य कलाओं से सम्पन्न हुआ,समापन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि भगवान जगन्नाथ मंदिर के प्रशासक प्रमोद कुमार ,असिस्टेंट कलेक्टर रॉबिन कुमार ,शूटिंगबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के फाउंडर महावीर सिंह,महासचिव रविन्द्र सिंह तोमर,एशियन शूटिंगबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के एग्जेक्युटिव मेंबर डॉ ओपी माचरा,शूटिंगबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के टेक्निकल चेरमेंन रफीक मोहम्मद, सदस्य अतुल निकम,आसाम के सचिव पिकलु रॉय, पांडिचेरी के सचिव सेल्वम टीचर,उत्तर प्रदेश के सचिव जितराज तोमर,राजस्थान के कोषाध्यक्ष शकी मोहम्मद, उड़ीसा के सचिव सितेंद्र,मैनेजर सुधा सिंधु साहू,अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी जयंत खंडागले महारास्ट्र मौजूद रहे .

 

राजस्थान शूटिंगबॉल  महिला टीम ने इस चैंपियनशिप में गोल्ड जितने पर डॉ माचरा ने खुशी व्यक्ति की कहा कि राजस्थान की बेटीयो ने महिला दिवस पर गोल्ड मेडल जीत कर एक महिलाओं को बड़ा सन्देश दिया है कि महिला आज कही पीछे नही है इसके लिए इनको बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं.

शूटिंगबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव रविन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि इस महत्वपूर्ण योजना का खेल मंत्रालय का मक़सद भारत के युथ को एक दूसरे से जोड़ना है ,एक दूसरे राज्य की भाषा,संष्कृति और ज्ञान को समझना और मेल जोल करना है.=

यह भी पढ़ें...

Ratangarh: मेगा हाईवे पर श्री गंगानगर से अजमेर जा रही सवारियों से भरी स्लीपर बस पलटी, 18 घायल

Trending news