Jaipur News: बानसूर पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में क्यों मचा हंगामा? हैरान करने वाली है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418875

Jaipur News: बानसूर पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक में क्यों मचा हंगामा? हैरान करने वाली है वजह

Jaipur News: बानसूर पंचायत समिति सभागार में आज साधारण सभा की बैठक काफी हंगामेदार रही. इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों पर काम करने में लापरवाही करने और समय पर कार्य पूरा नहीं करने का आरोप लगाया. 

Jaipur News

Jaipur News: बानसूर पंचायत समिति सभागार में आज साधारण सभा की बैठक काफी हंगामेदार रही. इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों पर काम करने में लापरवाही करने और समय पर कार्य पूरा नहीं करने का आरोप लगाया. साधारण सभा की बैठक में ग्राम पंचायत सरपंचों ने अधिकारियों पर काम नहीं करने और लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी और कर्मचारी जनप्रतिनिधियों की कोई सुनवाई नहीं करते हैं.

जलदाय विभाग के अधिकारी लिए गए आड़े हाथ 
ग्राम पंचायत रामपुर सरपंच ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को आड़े हाथों लिया और कहा कि रामपुर कस्बे में पिछले 4 दिनों से पेयजल सप्लाई बाधित पड़ी हुई है और अधिकारियों को इसकी सूचना तक नहीं है. वहीं, ग्राम पंचायत में अभी तक जल जीवन मिशन योजना का काम पूरा नहीं हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया कि करीब एक साल से रामपुर बस स्टैंड पर अतिक्रमण को लेकर लगातार शिकायत की जा रही है, लेकिन प्रशासन की ओर से अतिक्रमण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने रामपुर में स्थाई पटवारी लगाने की मांग की. इस दौरान अधिकारियों की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया.

एसडीएम के नहीं आने पर जताया विरोध 
इस दौरान सरपंच मुकेश जिलोवा ने साधारण सभा की बैठक में एसडीएम के नहीं आने पर विरोध जताया और कहा कि जब जिम्मेदार अधिकारी बैठक में नहीं आए हैं तो यहां समस्याएं कौन सुनेगा. यहां एसडीएम की भूमिका कौन निभा रहा है. जब अधिकारी नहीं आए तो समस्या सुनेगा कौन. उन्होंने कहा कि पिछली बार पंचायत समिति कोहराम पूरी नहीं होने पर बैठक को रद्द कर दिया गया था.

काम करने को राजी नहीं हैं अधिकारी 
वहीं, हरसौरा पंचायत समिति सदस्य राम मित्तल ने ग्राम पंचायत हरसौरा में अवैध पट्टे जारी करना और पानी को लेकर मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि अधिकारी काम करने को राजी नहीं हैं. क्षेत्र में पेयजल समस्या बनी हुई है और अधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं. पंचायत समिति सदस्य ने हरसौरा में फर्जी पट्टे निरस्त करने की मांग की.

46 गांवों में हुआ मनरेगा कार्यों का अनुमोदन 
विधायक देवी सिंह शेखावत ने बताया कि आज पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक में बिजली, पानी, अतिक्रमण और कानून व्यवस्था को लेकर मुद्दे सामने आए हैं. जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. वहीं, आज बैठक में 46 ग्राम पंचायतों में 20 करोड़ रुपए के मनरेगा कार्यों का अनुमोदन किया गया है. 2 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का अनुमोदन किया गया है. 

अधिकारियों से पूछा गया कारण 
वहीं, उन्होंने कहा कि अधिकारियों के बैठक में नहीं पहुंचने को लेकर उनसे कारण पूछा गया है. इस दौरान विधायक देवी सिंह शेखावत, प्रधान सुमन यादव, तहसीलदार गजेंद्र सिंह राठौड़, विकास अधिकारी महेन्द्र सैनी सहित सभी सरपंच और पंचायत समिति सदस्य अध्यक्ष रामअवतार शर्मा और विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः अबकी बार शिव परिवार की मूर्तियों से छेड़छाड़,जलधारा के मटके को तोड़ा...कहां 'गायब'...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news