अबकी बार शिव परिवार की मूर्तियों से छेड़छाड़,जलधारा के मटके को तोड़ा...कहां 'गायब' हो गई पुलिस की गश्त, क्या आंखें मूंद कर बैठा है प्रशासन?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418633

अबकी बार शिव परिवार की मूर्तियों से छेड़छाड़,जलधारा के मटके को तोड़ा...कहां 'गायब' हो गई पुलिस की गश्त, क्या आंखें मूंद कर बैठा है प्रशासन?

Rajasthan Crime:  अबकी बार शिव परिवार की मूर्तियों से छेड़छाड़ की गई. जलधारा के मटके को तोड़ दिया गया. सवाल उठ रहे हैं कि पुलिस की गश्त कहां 'गायब' हो गई है?

अबकी बार शिव परिवार की मूर्तियों से छेड़छाड़,जलधारा के मटके को तोड़ा...कहां 'गायब' हो गई पुलिस की गश्त, क्या आंखें मूंद कर बैठा है प्रशासन?

Rajasthan Crime: राजस्थान में पहले एक के बाद एक कई जगहों पर मंदिरों में मूर्ति को खंडित करने के मामले सामने आए. एक बार फिर शिव परिवार की मूर्तियों से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. वहीं असामाजिक तत्वों ने जलधारा के मटके को तोड़ दिया. साथ ही मंदिर परिसर में जमकर गंदगी फैलाई.

मंदिर में जब सुबह श्रद्धालु पहुंचे तब इस बात का खुलासा हो सका. जिसके बाद सूचना पर कोटपूतली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल मामले की जांच में पुलिस की टीम जुट गई है. पूरा मामला बामनवास की रावतो वाली ढाणी का है.

इससे पहले शिव परिवार की मूर्तियां खंडित करने के आ चुके हैं मामले

राजस्थान में हिंदू देवी देवताओं की मूर्ति खंडित करने के पिछले दिनों कुछ मामले सामने आए. उसके बावजूद भी प्रशासन मामलों को रोक पाने में नाकाम साबित होता नजर आ रहा है. ऐसा लग रहा है कि मानो 'मुंह चिढ़ाते' हुए असामाजिक तत्व कृत्य करते जा रहे हैं और प्रशासन पूरी तरह से मामले में लापरवाही बरत रहा है. 

कोटपूतली में शिव परिवार किया गया खंडित

विराटनगर(कोटपूतली) में असामाजिक तत्वों ने शिव परिवार की मूर्तियों को खंडित कर दिया. मूर्तियां खंडित होने से ग्रामीणों गुस्से से भरे बैठे हैं. गुस्साए ग्रामीणों ने घटना को लेकर जमकर विरोध जताया.साथ ही जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. 

बता दें कि इसी साल जुलाई महीने में दूदू जिले के मौजमाबाद (Mauzmabad)उपखंड क्षेत्र के गंगाती खुर्द गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा ठाकुर जी के मंदिर में शिव पंचायत की मूर्तियां तोड़ने का मामला सामने आया. मूर्तियां तोड़ने की घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हुआ. शिव पंचायत की मूर्तियां तोड़ने की घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा मौजमाबाद पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर अज्ञात बदमाशों की तलाश शुरू कर दी.

इसके अलावा जुलाई में ही बारां के चौमुखा बाजार स्थित गणेश मंदिर का गुंबद तोड़ने को लेकर बारां शहर के हिन्दू संगठनों में रोष व्याप्त हुआ. आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्ता​री की मांग की.मामले को लेकर आस-पास के सभी लोगों ने रोष जताया.

प्रशासन पर उठ रहे सवाल

लगातार हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियों के साथ छेड़छाड़ और तोड़फोड़ के मामले बढ़ते जा रहे हैं जो कहीं ना कहीं पुलिस की गश्त पर सवाल उठा रहे हैं. साथ ही सवाल ये भी उठ रहे हैं कि लगातार मामले सामने आने के बाद भी क्या प्रशासन आंखें मूंद कर बैठा है?

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news