Jaipur: सरपंचों ने दी 15 को CM आवास के घेराव की चेतावनी,सरकार ने दिया वार्ता का न्योता, जानिए मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1691439

Jaipur: सरपंचों ने दी 15 को CM आवास के घेराव की चेतावनी,सरकार ने दिया वार्ता का न्योता, जानिए मामला

राजस्थान के सरपंचों ने पंचायतों पर तालाबंदी के बीच 15 मई को मुख्यमंत्री आवास के घेराव की चेतावनी दे रखी. इस बीच सरपंच प्रतिनिधि मंडल की गुरुवार को राज्य सरकार के साथ वार्ता हुई. राज्य के मुख्य सचिव उषा शर्मा के साथ करीब 1 घंटे वार्ता चली लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया.

Jaipur: सरपंचों ने दी 15 को CM आवास के घेराव की चेतावनी,सरकार ने दिया वार्ता का न्योता, जानिए मामला

Jaipur news: राजस्थान के सरपंचों ने पंचायतों पर तालाबंदी के बीच 15 मई को मुख्यमंत्री आवास के घेराव की चेतावनी दे रखी. इस बीच सरपंच प्रतिनिधि मंडल की गुरुवार को राज्य सरकार के साथ वार्ता हुई. राज्य के मुख्य सचिव उषा शर्मा के साथ करीब 1 घंटे वार्ता चली लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया. शुक्रवार को सरपंच प्रतिनिधिमंडल की एक बार फिर वार्ता होने की संभावना है. प्रदेश में सरपंच विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत है. 

अपनी मांगे पूरी नहीं होने पर सरपंचों ने 20 अप्रैल से पंचायतों पर तालाबंदी कर रखी. सरपंचों की हड़ताल से गांव का कामकाज प्रभावित हो रहा. राज्य सरकार ने सरपंचों से हड़ताल खत्म करने के लिए कई बार वार्ता की लेकिन नतीजा नहीं निकल पाया. इधर सरपंचों ने आंदोलन के तहत धरने प्रदर्शन वा अन्य कदम उठाए हैं. घर सरपंचों के हड़ताल के कारण प्रशासन गांवों के संग अभियान बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. सरपंचों की एक दर्जन मांगों में 4000 करोड़ का फंड रिलीज करने की प्रमुख मांग है.

ये भी पढ़ें- Jodhpur news: CM अशोक गहलोत कल पहुंचेंगे बिलाड़ा, हरियाढाना में सभा को करेंगे संबोधित

इस बीच सरपंच संघ प्रतिनिधियों को गुरुवार को एक बार फिर राज्य सरकार से वार्ता का न्योता मिला. सरकार का नेता बनने के बाद सात सदस्यीय सरपंच संघ प्रतिनिधि मंडल मुख्य सचिव उषा शर्मा से वार्ता करने सचिवालय पहुंचा. 1 घंटे वार्ता के दौरान सरपंच संघ प्रतिनिधियों ने अपनी एक-एक मांग के संबंध में मुख्य सचिव को विस्तार से बताया. मुख्य सचिव उषा शर्मा ने मांगों को गंभीरता पूर्वक सुना. करीब 1 घंटे मैं भी कोई हल नहीं निकल पाया तो मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सरपंच संघ प्रतिनिधि मंडल को अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार, प्रमुख नवीन जैन के साथ वार्ता हुई, लेकिन सहमति नहीं बन पाई.

ये भी पढ़ें- Alwar: CM गहलोत करेंगे आज मिनी सचिवालय उद्घाटन, जिला प्रशासन ने लिया स्थल का जायजा

Trending news