Jaipur News: महिला चिकित्सालय में आग से 36 लाख की जांच मशीनें जलकर राख, अब सेंट्रल लैब भेजे जाएंगे सैंपल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2303848

Jaipur News: महिला चिकित्सालय में आग से 36 लाख की जांच मशीनें जलकर राख, अब सेंट्रल लैब भेजे जाएंगे सैंपल

Jaipur News: आग के चलते दो मशीनें खराब हुई है. जिसमें एक मशीन 20 लाख की है और दूसरी मशीन 16 लाख रूपए की है. इसके साथ ही तत्काल इसकी जानकारी एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल को दी गई है.

Jaipur News: महिला चिकित्सालय में आग से 36 लाख की जांच मशीनें जलकर राख, अब सेंट्रल लैब भेजे जाएंगे सैंपल

Jaipur News: सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में सुबह साढ़े 4 बजे आग लग गई. जिसके बाद वहां बायोकेमेस्ट्री लैब में रखी दो मशीनें और सैंपल के साथ ही कागज जलकर राख हो गए.  तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. जिसके बाद घाटगेट से दो दमकलें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. आग की सूचना पर अस्पताल अधीक्षक डॉ आशा वर्मा भी मौके पर पहुंच गईं.

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तौर पर शॉर्ट सर्किट ही आग का कारण माना जा रहा है. बाकि अस्पताल प्रशासन की ओर से इसकी जांच करवाई जा रही है. आग लगने से अस्पताल में धुंआ-धुंआ हो गया था. जिसके बाद तीन वार्डों में भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करवाया गया. वहीं एक वार्ड को बाद में वापस चालू कर दिया गया.  मशीनें खराब होने के बाद वैकल्पिक तौर पर जांचों के लिए अन्य जगह सैंपल लेना शुरू कर दिया गया है.

36 लाख की मशीनें जली

बायोकेमिस्ट्री की एचओडी डॉ संध्या मिश्रा ने बताया कि आग के चलते दो मशीनें खराब हुई है. जिसमें एक मशीन 20 लाख की है और दूसरी मशीन 16 लाख रूपए की है. इसके साथ ही तत्काल इसकी जानकारी एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल को दी गई है. अभी दोनों मशीनों से रोजाना 300 के करीब जांचे होती थी. मरीजों की सुविधा के लिए जांचों के लिए अलग जगह सैंपल लेना शुरू कर दिया है. अब सैंपल यहां से सेंट्रल लैब भेजे जाएंगे. अभी इसके साथ ही गणगौरी अस्पताल से भी एक जांच मशीन यहां मंगाई गई है.

ऊपर वार्ड में थे 50 से ज्यादा महिला और बच्चे

इस दौरान पहली मंजिल पर बने जनरल वार्ड में करीब 50 से अधिक महिला और बच्चों मौजूद थे. सभी को फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ग्राउंड फ्लोर पर शिफ्ट किया. इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. दरअसल बायोकेमिस्ट्री लैब में कोलेस्ट्रॉल, शुगर, लिवर और किडनी की जांच आदि के सैंपल होते है. इसके साथ ही एक ओटी को बंद किया गया है.

Trending news