Jaipur: व्यक्तिगत निष्ठा से नहीं, संगठन के प्रति निष्ठा से चलती है पार्टी- रघु शर्मा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1508017

Jaipur: व्यक्तिगत निष्ठा से नहीं, संगठन के प्रति निष्ठा से चलती है पार्टी- रघु शर्मा

Jaipur News : 25 सितंबर की घटना पर रघु शर्मा ने कहा कि इस पर मैं क्या टिप्पणी करूंगा. बैठक के लिए मुझे मुख्य सचेतक ने 7:30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचने के लिए कहा और मैं समय पर पहुंच गया. 

Jaipur: व्यक्तिगत निष्ठा से नहीं, संगठन के प्रति निष्ठा से चलती है पार्टी- रघु शर्मा

Jaipur: 25 सितंबर की घटना पर रघु शर्मा ने कहा कि वे पार्टी के लॉयलिस्ट हैं. रघु शर्मा बोले कि इस पर मैं क्या टिप्पणी करूंगा. 2टी सितंबर की बैठक के लिए मुझे मुख्य सचेतक ने 7:30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचने के लिए कहा और मैं समय पर पहुंच गया. जब तक पर्यवेक्षक के रूप में आए मल्लिकार्जुन खड़गे और तत्कालीन महासचिव अजय माकन सीएम आवास पर थे, तब तक मैं वहीं था. वह बोले कि मैं रात 2 बजे तक मुख्यमंत्री निवास पर था.

तीन नेताओं पर अनुशासन के मामले पर रघु शर्मा बोले, यह पार्टी हाईकमान को ही देखना है. वे बोले कि मैं राजस्थान में कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं और गुजरात में प्रदेश प्रभारी हूं. वह भी इसलिए क्योंकि वहां मुझे जिम्मेदारी दी गई है. रही बोले कि किसी भी मामले पर अंतिम फैसला हाईकमान ही लेगा.

प्रदेश कांग्रेस में उलझन के सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि ऐसी कोई उलझन नहीं है जिसका समाधान नहीं हो. रघु बोले कि बीजेपी में भी 8 से 10 सीएम के उम्मीदवार हैं. हमसे ज्यादा उलझन देखनी है तो बीजेपी में देखिए. उस पार्टी में कोई किसी को देखना ही नहीं चाहता. हर आदमी मुख्यमंत्री बन रहा है. रघु बोले कि मल्टीपल डिवीजन से भी ज्यादा डिवीजन बीजेपी में हो गए हैं. रघु शर्मा बोले कांग्रेस पार्टी मोटे तौर पर मजबूत है और हाई कमांड के साथ खड़ी है. हाईकमान जो भी फैसला लेगा उसे सभी मानेंगे.

रघु शर्मा ने कहा कि कि इंदिरा, राजीव और नरसिम्हा राव, केसरी जी के समय में राजस्थान का कांग्रेस कार्यकर्ता हमेशा हाईकमान के साथ खड़ा रहा है. किसी व्यक्ति के साथ नहीं खड़ा रहा. इसी संस्कृति ने राजस्थान में कांग्रेस को मजबूती दी है.

गुजरात चुनाव के नतीजों पर नतीजों पर रघु शर्मा बोले मैंने मेहनत की लेकिन परिणाम नहीं ला सका. मैंने इसकी जिम्मेदारी ली. दूसरे किसी व्यक्ति पर मैं टिप्पणी नहीं कर सकता. रघु बोले कि ग्राउंड रियलिटी देखनी होती है. हमारे मुख्य पर्यवेक्षक राजस्थान के मुख्यमंत्री ही थे. वह खुद वहां की परिस्थितियां देख रहे थे. मैं अकेला नहीं बल्कि पूरी पार्टी वहां चुनाव लड़ रही थी. जो नतीजे आए वह ग्राउंड रियलिटी से मैच नहीं करते.

संगठन में नियुक्तियों के सवाल पर रघु शर्मा बोले कि संगठन जल्दी ही बन रहा है. उन्होंने मना कि देर तो हुई है और वह काफी हो चुकी है, लेकिन आने वाले 15 दिन में सब चीजों का समाधान निकल जाएगा. जो दो ढाई साल का समय खराब हुआ जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष जिला अध्यक्ष और पार्टी का कैडर पूरा नहीं बन पाया वह सबके सामने है, उसे बनाने की तैयारी चल रही है. रघु शर्मा ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को संगठन के प्रति निष्ठा की नसीहत भी दी. रघु शर्मा बोले कि व्यक्तिगत निष्ठा से पार्टी नहीं चलती.

Reporter- Shashi Sharma

Trending news