मातृशक्ति समागम में गरजीं वसुंधरा राजे, बोलीं- महिलाओं के बिना समाज में परिवर्तन नहीं हो सकता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1886109

मातृशक्ति समागम में गरजीं वसुंधरा राजे, बोलीं- महिलाओं के बिना समाज में परिवर्तन नहीं हो सकता

Jaipur News Today: राजस्थान में जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यार है, वह अपने स्वाभिमान के लिए लड़ती हैं. स्वाभिमान के लिए चंडी का रूप धारण कर लेती हैं. आज आपको देश के अंदर जो रोल अदा करना होगा, उस रोल की तैयारी आप कर लें.

मातृशक्ति समागम में गरजीं वसुंधरा राजे, बोलीं- महिलाओं के बिना समाज में परिवर्तन नहीं हो सकता

Jaipur News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने महिला शक्ति के सहारे लगातार दूसरे दिन भी जयघोष किया. रामलीला मैदान में आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यार है, वह अपने स्वाभिमान के लिए लड़ती हैं. स्वाभिमान के लिए चंडी का रूप धारण कर लेती हैं. आज आपको देश के अंदर जो रोल अदा करना होगा, उस रोल की तैयारी आप कर लें.

धर्म रक्षा समिति द्वारा रामलीला मैदान में रविवार को मातृशक्ति समागम का आयोजन किया. समागम में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पौराणिक काल से देश में अत्याचार बढ़ गया तो देवी की प्रार्थना हुआ करती थी. देवी ने राक्षसों को खत्म करने का काम किया था, महिषासुर जैसे राक्षस का अंत कर महिषासुर मर्दिनी कहलाई. 

यह भी पढ़ें- PM Modi in Jaipur: मोदी मिशन मरुधरा पर, जनता के बीच शाही अंदाज में जाएंगे पीएम मोदी, भगवामय करने की तैयारी में BJP

 

राजे ने कहा कि महिलाओं को अपना स्वाभिमान बहुत प्यारा है, वह अपने स्वाभिमान के लिए लड़ती हैं. अपने परिवार, धर्म, देश और क्षेत्र की बात होती है तो लड़ने के लिए पीछे नहीं हटती हैं. स्वाभिमान को रखने के लिए कमी नहीं छोड़ती है. आज हर तरफ़ महिलाओं के अपमान की खबरें सुनाई दे रही है. एक दिन में 20-20 महिला अत्याचार. कदम-कदम पर मातृशक्ति का अपमान. महिलाओं से दुष्कर्म के क़रीब 1400 प्रकरण लम्बित. हालात इतने ख़राब कि इनसे निपटने के लिए अब मातृशक्ति को आगे आना होगा. अनादिकाल से ही महिलाओं को शारीरिक ही नहीं, मानसिक प्रताड़ना भी सहन करनी पड़ रही है, पर सहन करने की भी एक सीमा होती है.

महिलाओं के बिना नहीं हो सकता समाज परिवर्तन
पूर्व सीएम ने कहा कि महिलाओं के बिना समाज में परिवर्तन नहीं हो सकता. समाज में परिवर्तन महिलाएं करती हैं. एक जमाना था जब महिलाएं तुलसी तेरे आंगन की हुआ करती थी. प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति वंदनअधिनियम पास किया है तो हमारी आवाज को पूरी दुनिया में उठाने का काम किया है. यह ऐसी चीज है, जो आगे चलकर हमें हमारी लड़ाई लड़ने में ताकत देगी. सब मिलकर प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे. मजबूती देने की शुरुआत की है. जहां कंधे से कंधा मिलाकर बराबरी के हिसाब से हम देश में खड़े हो सकेंगे . मातृशक्ति के बिना किसी भी राष्ट्र का नाम निर्माण नहीं हो सकता है.

यह भी पढे़ं- Jaipur firing: राजधानी जयपुर में गार्ड से फायरिंग व मारपीट कर फैलाई थी दहशत, वारदात में लिप्त दो आरोपी गिरफ्तार

 

पीएम ने महिलाओं को मजबूत बनाने का काम किया
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पीएम ने हमें मजबूत करने का काम किया है. पंचायत समिति में 50% महिला प्रधान है. घर परिवार के पुरुषों ने कहा कि क्यों समय खराब कर रहे हो यह कुछ कर नहीं सकेगी. मुझे खुशी है कि 6 महीने में उन्हें 6 महीने में अपना कार्यभार संभाल लिया. विधानसभा में दो विधायक हुआ करती थी, 2022 तक अब अधिनियम लागू होने पर 66 हो जाएगी. संसद में 181 महिलाएं पहुंचकर हमारी आवाज उठाने का काम करेगी. हमारी बहन बेटियां बिना किसी डर के कम कर सकती है, इसके लिए आओ साथ चलें हम. सब मिलकर एक नए राज्य के निर्माण का काम करें. अकेले राजस्थान का नव निर्माण नहीं कर सकते हैं इसलिए आओ साथ चलें. आखिर में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने जय जय राजस्थान का नारा लगावाया. 

क्या बोले हिंदू स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय सचिव
कार्यक्रम में हिंदू स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय सचिव दुर्ग सिंह चौहान ने राजस्थान का सौभाग्य है कि वसुंधरा राजे ने पूरा जीवन राजस्थान को समर्पित कर दिया. उनके नेतृत्व में राजस्थान को और ऊंचा उठाएंगे. पीएम मोदी ने कुछ किया है संसद में अभी चालीस प्रतिशत प्रजेंशन है प्रतिनिधित्व ढाई गुना बढ़ जाएगा. विश्व के 64 देशों में 33 प्रतिशत से कम आरक्षण है. पहला देश भारत है, जहां 33 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है. यहां जमीन को माता कहा जाता है. स्वामी विवेकानंद ने भी कहा कि वंदे मातरम कह दो सिर्फ. माता से बढ़कर दुनियां में कुछ नहीं है.

Trending news