जयपुर में 150 लोगों की जान बचाने वाला पुलिसकर्मी सम्मानित, सीएम गहलोत ने दिया आउट ऑफ टर्न प्रमोशन
Advertisement

जयपुर में 150 लोगों की जान बचाने वाला पुलिसकर्मी सम्मानित, सीएम गहलोत ने दिया आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में शनिवार को सिने स्टार बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लगने की घटना के दौरान पुलिस की ओर से किए गए बचाव कार्य की चारों ओर सराहना हो रही है.

जयपुर में 150 लोगों की जान बचाने वाला पुलिसकर्मी सम्मानित

Jaipur: राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में शनिवार को सिने स्टार बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लगने की घटना के दौरान पुलिस की ओर से किए गए बचाव कार्य की चारों ओर सराहना हो रही है. खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी एमएल लाठर ने भी आगजनी की घटना के दौरान लोगों की जान बचाने वाले पुसिकर्मियों की सराहना की है. 

यह भी पढ़ें- भांजों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर कर दी मामी की हत्या, वजह जान हो जाएंगे हैरान

आज जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने पुलिस कमिश्नरेट में आगजनी की घटना में अपनी जान पर खेलकर लोगों की जान बचाने वाले पुलिसकर्मियों का सम्मानित किया. इस मौके पर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, एडिश्नल कमिश्नर क्राइम अजयपाल लांबा, डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी भी शामिल रहे. 

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने डीसीपी नॉर्थ, एडिश्नल डीसीपी धर्मेंद्र सागर, एसीपी शास्त्री नगर महेंद्र कुमार गुप्ता और विद्याधर नगर थानाधिकारी वीरेंद्र कुरील के साथ ही बचाव कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को माला और साफा पहनाकर सम्मानित किया. इस मौके पर पुलिसकर्मियों ने आग के दौरान फंसे लोगों को बचाने के दौरान किए गए काम की जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें- Gold Silver Price Jaipur: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोना-चांदी पर क्या रहा असर? जानें ताजा भाव

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि आग लगने के दौरान जहां लोग कई मंजिला बिल्डिंग से भाग खड़े हुए थे. वहीं, पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की बाजी लगाकर आग में फंसे लोगों को बचाकर सराहनीय कार्य किया, जिससे राजस्थान और जयपुर पुलिस गौरान्वित हुई है. उन्होंने कहा कि पुलिस कांस्टेबल महेश और अशोक के काम की खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी एमएल लाठर ने तारीफ कर दोनों पुलिसकर्मियों के कार्य को देखते हुए आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने का निर्णय लिया है. पुलिसकर्मियों के काम को सम्मान मिलने पर अन्य पुलिसकर्मियों को भी ऐसा कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी.

Trending news